लाइव टीवी

2011 World Cup : एमएस धोनी ने लगाया था ऐतिहासिक छक्का, तब कहां थे आप... ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है वीडियो

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 9:13 AM IST
2011 World Cup : एमएस धोनी ने लगाया था ऐतिहासिक छक्का, तब कहां थे आप... ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है वीडियो
धोनी ने उन्हें धन्यवाद दिया और उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा, जिस पर इस दिग्गज ने हंसते हुए जवाब दिया था कि आपकी जीत से मेरी सेहत बेहतर होती है.

साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने वर्ल्ड कप फाइनल में छक्का लगाकर देश को खिताब जिताया था

  • Share this:
मुंबई. दो अप्रैल 2011 को भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने फैंस का 28 साल का इंतजार पूरा किया और देश को वर्ल्ड चैंपियन बनाया. घरेलू जमीन पर खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका (Sri Lanka) को मात दी दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया. वर्ल्ड कप के बारे में सोचते ही जहन में सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का छक्का आता है. धोनी ने किस तरह पूरे स्टाइल में वह विजयी छक्का लगाया है. आज यानि गुरुवार को भारत की इस जीत के नौ साल पूरे हो गए हैं. हालांकि फैंस अब भी उस जीत के जश्न से बाहर नहीं आ पाए हैं औऱ यही वजह है कि एक बार फिर ट्विटर पर धोनी (MS Dhoni) का नाम ट्रेंड कर रहा है.

ट्विटर पर जारी है ट्रेंड
धोनी के छक्के के साथ ही बैकग्राउंड में रवि शास्त्री का आवाज गूंजती सुनाई देती है. 'धोनी फिनिश ऑफ इन स्टाइल'. ट्विटर पर यही ट्रेंड चल रहा है जिसमें पूछा जा रहा है कि धोनी ने जब छक्का लगाकर टीम को जिताया तब आप कहां थे. गुरुवार रात 12 बजे से ही फैंस लगातार इसे ट्रेंड कर रहे हैं.





फाइनल मुकाबले में धोनी ने लगाया था यादगार छक्का
2011 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सचिन तेंदुलकर, जहीर खान, गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों के साथ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में उतरी थी. वहीं धोनी जिन्होंने साल 2007 में टीम को पहला टी20 चैंपियन बनाया था. इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत और बांग्लादेश ने की थी लेकिन फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था.

श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 275 रनों की लक्ष्य दिया था. भारत की ओपनिंग जोड़ी कुछ कमाल नहीं कर पाई कर पाई थी. सचिन 18 तो सहवाग बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. गौतम गंभीर ने इस मैच में 122 गेंदों में शानदार 97 रन की सधी हुई पारी खेलकर विराट कोहली के साथ अहम साझेदारी की. इसके बाद धोनी क्रीज पर आए औऱ अंत तक टिके रहे. भारत को जीत के लिए 11 गेंदों पर 4 रन चाहिए थे तभी धोनी ने छक्का लगाकर पूरे देश को जश्न मनाने का मौका दिया.

28 साल बाद... 2011 विश्व कप जीत के हर लम्हे को फिर से जीने के लिए ये खबर जरूर पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 9:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading