बड़ा खुलासा: धोनी ने सचिन, सहवाग और गंभीर को साथ खिलाने से कर दिया था मना!

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दावा किया है कि धोनी ने साल 2012 में ही ये फैसला कर लिया था कि सचिन, सहवाग और गंभीर 2015 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 9:44 PM IST
बड़ा खुलासा: धोनी ने सचिन, सहवाग और गंभीर को साथ खिलाने से कर दिया था मना!
धोनी पर गौतम गंभीर ने किया बड़ा दावा, दिया ये बयान
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 9:44 PM IST
इन दिनों मीडिया में लगातार धोनी के संन्यास की खबरें चर्चा में हैं, इस बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने धोनी पर बड़ा दावा किया है. इंडिया टुडे से खास बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा कि धोनी ने साल 2012 में ही ये फैसला कर लिया था कि मैं, सहवाग और सचिन 2015 में होने वाला वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे. इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर साफ तौर पर ये ऐलान कर दिया था कि वो प्लेइंग इलेवन में सचिन, गंभीर और सहवाग को एक साथ मौका नहीं देंगे.

गंभीर का धोनी पर दावा
गौतम गंभीर ने दावा किया कि एम एस धोनी ने साल 2012 में कहा था कि सचिन, सहवाग और गंभीर को साथ प्लेइंग इलेवन में नहीं खिलाया जाएगा क्योंकि उनकी फील्डिंग अच्छी नहीं थी. गंभीर ने कहा कि धोनी का ये कहना मेरे लिए बहुत बड़ा झटका था. ये किसी भी क्रिकेटर के लिए एक झटका होता. गंभीर ने कहा, 'मैंने कभी नहीं सुना कि कोई आपको साल 2012 में ही बता दे कि आप 2015 का वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे. मुझे हमेशा लगता है कि अगर आप रन बना रहे हैं तो उम्र सिर्फ एक नंबर है.'

धोनी से आगे देखने का वक्त

आपको बता दें गंभीर ने ये भी कहा है कि अब धोनी से आगे देखने का वक्त आ गया है. गंभीर ने कहा कि जब धोनी कप्तान थे तो वो भी भविष्य की ओर देखते थे. धोनी ने अपनी कप्तानी में भी भविष्य के खिलाड़ियों पर दांव लगाया था और उन्होंने इमोशनल नहीं प्रैक्टिल फैसले लिए थे.

धोनी और सचिन


गंभीर ने टीवी चैनल TV9 भारतवर्ष से बातचीत करते हुए कहा कि अब रिषभ पंत, संजू सैमसन और इशान किशन जैसे विकेटकीपर्स पर ध्यान लगाने का वक्त है. उन्हें एक से डेढ़ साल का वक्त मिलना चाहिए और अगर वो अच्छा प्रदर्शन ना करें तो दूसरे खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए.
Loading...

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के इस महान खिलाड़ी को हुआ कैंसर, 5 हफ्तों से लड़ रहा है मौत से जंग!

बोल्ट के जिस कैच ने छीना न्यूजीलैंड से वर्ल्ड कप, जानिए उसकी हकीकत
First published: July 18, 2019, 9:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...