भीषण दर्द से लड़ते हुए मैदान पर डटे रहे धोनी, अंगूठे पर है चोट, खून जमने से पड़ चुका है काला!

महेंद्र सिंह धोनी चोटों से जूझ रहे हैं और इन सबका सामना करते हुए भी उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप खेला. उनकी पीठ, बाएं हाथ और दाएं हाथ के अंगूठे में चोट है.

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 7:42 AM IST
भीषण दर्द से लड़ते हुए मैदान पर डटे रहे धोनी, अंगूठे पर है चोट, खून जमने से पड़ चुका है काला!
एमएस धोनी पीठ और अंगूठे की चोट के बावजूद वर्ल्ड कप खेलते रहे.
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 7:42 AM IST
टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और विकेटकीपर बल्‍लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के संन्‍यास को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही हैं. कई लोगों का कहना है कि इंडिया लौटने के बाद वे अलविदा कहेंगे, जबकि ऐसी भी खबरें हैं कि धोनी अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलते रहेंगे. इसी बीच यह बात सामने आई है कि धोनी चोटों से जूझ रहे हैं और इन सबका सामना करते हुए भी उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप खेला. उनकी पीठ, बाएं हाथ और दाएं हाथ के अंगूठे में चोट है. उनकी एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. इस फोटो में धोनी फैन के साथ खड़े हैं और उनके दाएं हाथ के अंगूठे पर बैंडेज बंधी है. करीब से देखने पर सामने आता है कि अंगूठे पर काफी चोट है और खून जमने से नाखून काला पड़ चुका है. उनके अंगूठे में काफी समय से चोट है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में यह फिर से उभर आई है.

वर्ल्‍ड कप के कई मैचों में देखा गया था कि धोनी को कीपिंग के दौरान गेंद पकड़ने में भी दिक्‍कत हो रही थी. माना जा रहा है कि यह सब अंगूठे की चोट की वजह से ही था. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भी धोनी के हाथ पर चोट लग गई थी. लोकी फर्ग्‍यूसन की गेंद उनके हाथ पर लगी थी. जब वह ड्रेसिंग रूम लौट रहे थे तब भी वह काफी दर्द में लग रहे थे. उनके हाथ पर सूजन आ गई थी. मैच पूरा होने के बाद उन्‍होंने खिलाड़ियों से बाएं हाथ से हैंड शेक किया था.



ms dhoni, dhoni injury, ms dhoni world cup 2019, dhoni retirement, एमएस धोनी, एमएस धोनी वर्ल्‍ड कप 2019, एमएस धोनी संन्‍यास, धोनी चोट
धोनी के दाएं हाथ में काफी गहरी चोट है.


एमएस धोनी पिछले 3 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. पहले वे आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ थे. इस दौरान उनकी पीठ में सूजन थी. इसकी वजह से वे आईपीएल के कुछ मैच भी नहीं खेले थे. हालांकि वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने अपनी पीठ की चोट को खेल के आड़े नहीं आने दिया. हालांकि कई बार नजर आया कि वे पीठ में किसी तरह की परेशानी से जूझ रहे हैं. वर्ल्‍ड कप के बीच में ही उनकी अंगुली में भी चोट लग गई थी. हालांकि उन्‍होंने फिर भी खेल जारी रखा.

ms dhoni, dhoni injury, ms dhoni world cup 2019, dhoni retirement, एमएस धोनी, एमएस धोनी वर्ल्‍ड कप 2019, एमएस धोनी संन्‍यास, धोनी चोट
एमएस धोनी न्‍यूजीलैंड से मैच के बाद बाएं हाथ से हैंडशेक कर रहे थे.


ऐसे में अभी साफ नहीं है कि धोनी का भविष्‍य क्‍या होगा. अगर वे क्रिकेट खेलना जारी रखते हैं तो आने वाले कुछ महीनों में वे टीम इंडिया से बाहर रह सकते हैं. उन्‍हें आराम दिया जा सकता है. अभी संभावना जताई जा रही है कि धोनी कम से कम एक साल तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेल सकते हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...