खेल

IPL 2020 के बाद बिश बैश लीग में खेलते नजर आएंगे एमएस धोनी!

एमएस धोनी के लिए आईपीएल का यह सीजन कुछ खास अच्‍छा नहीं रहा (फाइल फोटो)
एमएस धोनी के लिए आईपीएल का यह सीजन कुछ खास अच्‍छा नहीं रहा (फाइल फोटो)

दरअसल अब बिग बैश लीग में फ्रेंचाइजियां अपनी टीम में विदेशी खिलाड़ियों की संख्‍या दो से तीन कर रही है और ऐसे में अनुभव होने के साथ- साथ अच्‍छी ब्रांड वेल्‍यू होने के कारण एमएस धोनी (MS Dhoni) हर किसी की पहली पसंद हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 4:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन से बाहर होने के कगार पर खड़ी है. सीएसके के लिए यह सीजन काफी निराशजनक रहा. हालांकि अब अटकलें लगाई जाने लगी है कि आईपीएल खत्‍म होने के बाद धोनी बिग बैश लीग ( Big Bash League ) में खेलते नजर आएंगे. एक ऑस्‍ट्रेलियन वेबसाइट के अनुसार धोनी के अलावा, सुरेश रैना (Suresh Raina) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) बिग बैश लीग के आने वाले सीजन में नजर आ सकते हैं, क्‍योंकि कई फ्रेंचाइजियां इन दिग्‍गज खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना चाहती है.

cricket.com.au के अनुसार बिश बैग लीग में अब प्‍लेइंग इलेवन में दो की जगह तीन विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा. ऐसे में फ्रेंचाइजियों की नजर विदेशी खिलाड़ियों पर है. धोनी, रैना और युवराज सिंह के रूप में फ्रेंचाइजियों को न सिर्फ अनुभवी खिलाड़ियों का साथ मिलेगा, बल्कि अच्‍छी ब्रांड वैल्‍यू वाले खिलाड़ी भी मिलेंगे.

बीसीसीआई का नियम बन सकता है बाधा
हालांकि बीसीसीआई का नियम धोनी और रैना के लिए बाधा बन सकता है. लीग का आयोजन दिसंबर के दूसरे सप्‍ताह में शुरू होगा और उस दौरान तीनों खिलाड़ी कहीं पर भी व्‍यस्‍त नहीं रहेंगे. युवराज सिंह तो आईपीएल और इंटरनेशनल हर तरह के फॉर्मेट से संन्‍यास ले चुके हैं.
यह भी पढ़ें  : 



IPL 2020: मोनू कुमार को साक्षी धोनी का असिस्टेंट मानते थे फैंस, टीम में आए तो रह गए हैरान

IPL 2020: प्लेऑफ की रेस से 3 टीमें लगभग बाहर; KKR और किंग्स XI में असली मुकाबला

इस वजह से उन्‍हें लीग में खेलने में तो कोई समस्‍या नहीं होगी, मगर धोनी और रैना अगस्‍त में तो संन्‍यास ले चुके हैं, मगर वह अभी भी टी20 लीग का हिस्‍सा है. इसी वजह से अगर वह बिग बैश लीग में खेलना चाहेंगे तो उन्‍हें बीसीसीआई से अनापत्ति पत्र हासिल करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज