खेल

अपना शहर चुनें

States

IPL 2020 में दिनेश कार्तिक को पछाड़ने के साथ-साथ धोनी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 106 कैच लपक कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.
महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 106 कैच लपक कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने बतौर विकेटकीपर दो कैच लपक कर दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2020, 10:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 25वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings ) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए. इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने बतौर विकेटकीपर दो कैच लपक कर दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया है.

महेंद्र सिंह धोनी ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर एबी डिविलियर्स का कैच लपका. डिविलियर्स बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. इसके बाद धोनी ने सैम कुर्रन की गेंद पर वाशिंगटन सुंदर का कैच लपका. सुंदर 10 रन बनाकर आउट हुए. इसी के साथ आईपीएल में बतौर विकेटकीपर धोनी ने 106 कैच हो गए हैं. इस मामले में धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया है. दिनेश कार्तिक के नाम बतौर विकेटकीपर 104 कैच हैं.

IPL 2020: 18 गेंद में कैसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने छीन ली किंग्‍स XI पंजाब से जीत?



इसी के साथ एक ही टीम के लिए सबसे ज्यादा कैच लपकने के मामले में भी धोनी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. एक ही टीम के लिए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम सबसे ऊपर है.
एक ही टीम के लिए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी:
106 - महेंद्र सिंह धोनी - चेन्नई सुपर किंग्स
105 - स्टीवन क्रॉफ्ट - लंकाशर
103 - सुरेश रैना - चेन्नई सुपर किंग्स
98 - कीरोन पोलार्ड - मुंबई इंडियंस
85 - विराट कोहली- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

IPL 2020: धोनी की बेटी को मिली धमकी पर भड़के इरफान पठान, किया यह ट्वीट

बता दें कि पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली ने नाबाद 90 रनों की पारी खेली. वहीं, देवदत्त पडीक्कल ने 33 और शिवम दुबे ने 22 रनों की पारी खेली. आईपीएल प्वॉइंट टेबल में आरसीबी 5 में से तीन जीत के साथ पांचवे और सीएसके 6 में से दो जीत के साथ छठे स्थान पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज