जिस खिलाड़ी को टीम ने बाहर निकाला, धोनी उसी से लेते हैं सलाह, घंटों करते हैं बातचीत

IPL 2021: ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया किस खिलाड़ी से सलाह लेते हैं धोनी.  (PIC: PTI)

IPL 2021: ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया किस खिलाड़ी से सलाह लेते हैं धोनी. (PIC: PTI)

चेन्नई सुपरकिंग्स के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने खुलासा किया है कि एमएस धोनी (MS Dhoni ) आईपीएल के दौरान साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) से सलाह लेते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) का नाम दुनिया के सबसे बेहतरीन कप्तानों में शूमार होता है. टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड कप जिताने वाले धोनी की कप्तानी का हर कोई मुरीद है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 3 बार आईपीएल भी जीता है. धोनी के पास खेल की ऐसी समझ है कि वो अकसर विरोधियों से एक कदम आगे ही रहते हैं. यही वजह है कि जब भी कोई खिलाड़ी धोनी से मिलता है तो वो उनसे अपने खेल से जुड़ी सलाह लेता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एमएस धोनी किस खिलाड़ी से सलाह लेते हैं? चेन्नई सुपरकिंग्स के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने खुलासा किया है कि धोनी आईपीएल के दौरान साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी सेFaf du Plessis)  सलाह लेते हैं.

इंडिया टीवी से खास बातचीत में ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कि ये दोनों अकसर कई घंटों तक एक मुद्दे पर बातचीत करते रहते हैं. धोनी किसी भी अनुभवी खिलाड़ी से सलाह लेने में झिझकते नहीं हैं. गायकवाड़ ने कहा, 'धोनी और डुप्लेसी एक-दूसरे की काफी इज्जत करते हैं. मैच के बाद दोनों के बीच काफी चर्चा होती है. ऐसा नहीं है कि ये दोनों 5-10 मिनट की चर्चा करते हैं. ये दोनों 2-2 घंटों तक चर्चा करते दिखाई देते हैं. धोनी और डुप्लेसी प्रैक्टिस के दौरान भी काफी बातचीत करते हैं. धोनी कई बार मैच के दौरान भी डुप्लेसी से सलाह लेते हैं.'

चेन्नई के अहम खिलाड़ी हैं फाफ डुप्लेसी

बता दें साउथ अफ्रीकी टीम में फाफ डुप्लेसी को जगह नहीं मिल रही है. वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया. हालांकि वो चेन्नई सुपरकिंग्स का अभिन्न अंग हैं. डुप्लेसी ने आईपीएल 2021 में जबर्दस्त बल्लेबाजी की और 7 मैचों में 321 रन बनाए. साथ ही डुप्लेसी दुनिया के बेस्ट फील्डरों में से एक हैं. डुप्लेसी ने भी साउथ अफ्रीका की लंबे वक्त तक कप्तानी की है. वो भी धोनी की तरह बेहद शांत व्यक्तित्व वाले क्रिकेटर हैं. शायद इसीलिए दोनों दिग्गजों की खूब पटती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज