अंगूठे में थी चोट, बह रहा था खून, फिर भी देश के लिए खेल रहे थे धोनी

एमएस धोनी का अंगूठा चोटिल था. इससे खून निकल रहा था. उनके अंगूठे से खून चूसकर थूकने की तस्‍वीर भी काफी वायरल हो रही है.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:11 PM IST
अंगूठे में थी चोट, बह रहा था खून, फिर भी देश के लिए खेल रहे थे धोनी
एमएस धोनी के अंगूठे में चोट थी.
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:11 PM IST
इंग्‍लैंड के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में इंडिया की हार के बाद पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी आलोचकों के निशाने पर आ गए थे. उनकी 31 गेंद में 42 रन की पारी की कई लोगों ने आलेचना था. इंडिया को इंग्‍लैंड ने 31 रन से हराया था. 337 रन का पीछा करते हुए टीम इंडिया 5 विकेट पर 306 रन ही बना सकी थी. भारत को आखिरी 5 ओवरों में जीत के लिए 78 रन चाहिए थे और केदार जाधव व एमएस धोनी क्रीज पर मौजूद थे. लेकिन ये दोनों खिलाड़ी 39 रन ही बना सके. इस तरह से भारत को वर्ल्‍ड कप 2019 में पहली हार का सामना करना पड़ा.

दिलचस्‍प बात यह‍ थी कि धोनी ने 100 से ज्‍यादा की स्‍ट्राइक से रन बनाए थे जबकि विकेट काफी धीमा हो गया था. वहीं पहले 10 ओवर में रोहित शर्मा और विराट कोहली भी 28 रन ही बना सके थे. इसके बाद भी सबसे ज्‍यादा निशाने पर एमएस धोनी ही रहे.

mahendra singh dhoni, india vs england, ms dhoni world cup, ms dhoni batting, एमएस धोनी, एमएस धोनी वर्ल्‍ड कप 2019, एमएस धोनी बैटिंग
एमएस धोनी बाद में खून थूकते दिखाई दिए थे.


अब खबर सामने आई है कि मैच के दौरान धोनी का अंगूठा चोटिल था. इससे खून निकल रहा था. उनके अंगूठे से खून चूसकर थूकने की तस्‍वीर भी काफी वायरल हो रही है. इससे पता चलता है कि धोनी के अंगूठे में बड़ी चोट थी. लेकिन इसके बाद भी वे मैदान में डटे रहे और टीम को जीत दिलाने की कोशिश करते रहे.

बता दें कि मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने धोनी का बचाव किया था. उन्‍होंने कहा था कि धोनी ने बाउंड्री मारने की कोशिश की थी लेकिन स्‍लो विकेट के चलते ऐसा नहीं हो पाया. वहीं भारत के बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने भी धोनी का पक्ष लिया था.

उन्‍होंने कहा था कि स्ट्राइक रेट को लेकर इस अनुभवी बल्लेबाज की लगातार हो रही आलोचना से वह आश्चर्यचकित हैं. उन्होंने सात में से पांच मैचों में टीम के लिए अपनी भूमिका को बखूबी निभाया है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ 70 रन की साझेदारी की. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने जो जरूरी था वह किया. मैनचेस्टर में मुश्किल पिच पर उन्होंने 58 रन की अहम पारी खेली. यहां (इंग्लैंड के खिलाफ) भी उन्होंने अपनी भूमिका को अच्छे से निभाया.

शमी पर पाक क्रिकेटर का बयान- वे मुस्लिम, इंडियन है तो क्‍या
Loading...

धोनी से पहले किया डेब्यू,अब खेल रहा है वर्ल्ड कप का पहला मैच
First published: July 2, 2019, 4:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...