मोहम्‍मद शमी को धोनी ने दिए थे हैट्रिक लेने के टिप्‍स, बोले- 'यॉर्कर डालना'

शमी और धोनी की बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर हो रहा है. इसके बारे में लोग पूछ रहे हैं कि आखिर दोनों में क्‍या बात हुई.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 3:45 PM IST
मोहम्‍मद शमी को धोनी ने दिए थे हैट्रिक लेने के टिप्‍स, बोले- 'यॉर्कर डालना'
मोहम्‍मद शमी और एमएस धोनी.
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 3:45 PM IST
भारत ने क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में कड़े मुकाबले में अफगानिस्‍तान को 11 रन से हराया. तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेते हुए अफगान टीम को 213 रन पर समेट दिया और भारत को लगातार चौथी जीत दिला दी. लेकिन आखिरी ओवर में हुई एक घटना सोशल मीडिया यूजर्स को काफी आकर्षित कर रही है. घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और पूछा जा रहा है कि क्‍या शमी को महेंद्र सिंह धोनी की सलाह मानने से हैट्रिक मिली. बता दें कि अफगानिस्‍तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. अफगान बल्‍लेबाजी मोहम्‍मद नबी ने पहली ही गेंद पर चौका लगाया. इसके बाद अगली गेंद पर भी नबी ने बल्‍ला घुमाया, लेकिन गेंद बाउंड्री के लिए नहीं जा पाई लेकिन नबी ने कोई रन भी नहीं लिया. अब 4 गेंद में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी.

ओवर की तीसरी गेंद पर शमी ने नबी को लॉन्‍ग ऑन पर हार्दिक पंड्या के हाथों कैच करा दिया. अगली दो गेंद भी मोहम्‍मद शमी ने यॉर्कर ही की और आफताब आलम व मुजीब उर रहमान को आउट कर दिया. इसके साथ ही इतिहास बन गया और मोहम्‍मद शमी वर्ल्‍ड कप में विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए.

इसी ओवर में शमी और धोनी की बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर हो रहा है. इसके बारे में लोग पूछ रहे हैं कि आखिर दोनों में क्‍या बात हुई और धोनी ने शमी से क्‍या कहा. मैच के बाद शमी ने इससे राज खोला. उन्‍होंने बताया कि धोनी ने सलाह दी थी कि वह हैट्रिक गेंद में यॉर्कर डाले और उन्होंने भी ऐसा करने के बारे में ही सोचा था.


Loading...

शमी ने बताया, ‘रणनीति सरल थी और वो यॉर्कर डालने की थी. यहां तक कि माही भाई ने भी इसी का सुझाव दिया. उन्होंने कहा था, 'अब कुछ भी मत बदलो क्योंकि तुम्हारे पास हैट्रिक हासिल करने शानदार मौका है. हैट्रिक एक शानदार उपलब्धि है और तुम्हें इसके लिए कोशिश करनी चाहिए. इसलिए मैंने वही किया जो मुझे बताया गया था.’



बता दें कि अफगानिस्‍तान की पारी के आखिरी ओवरों में में पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी काफी सक्रिय नजर आए. उन्‍होंने लगातार मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह से बात की. उन्होंने किस जगह और कैसे गेंद डालनी है, इस पर विस्‍तार से चर्चा की. जब बुमराह गेंदबाजी के लिए आए तो धोनी उनसे काफी देर तक बात करते दिखे.

इस दौरान फील्डिंग की सजावट भी धोनी के ही जिम्‍मे थी. कप्‍तान विराट कोहली उस समय बाउंड्री के पास तैनात थे. ऐसे में गेंदबाजी से जुड़े सारे फैसले की जिम्‍मेदारी धोनी की पास नजर आई. 50वें ओवर में भी धोनी काफी सक्रिय रहे.

हैट्रिक के बावजूद शमी को नहीं मिला मैन ऑफ द मैच, ये है वजह

मोहम्‍मद शमी ने रचा इतिहास, हैट्रिक लेकर भारत को दिलाई जीत
First published: June 23, 2019, 1:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...