एमएस धोनी को कश्मीर में मिली पोस्टिंग, 15 दिन तक इस खतरनाक फोर्स के साथ करेंगे ट्रेनिंग

एमएस धोनी (MS Dhoni) 31 जुलाई से 15 अगस्‍त 2019 तक कश्‍मीर में तैनात 106वीं टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैराशूट) से जुड़ने जा रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 2:29 PM IST
एमएस धोनी को कश्मीर में मिली पोस्टिंग, 15 दिन तक इस खतरनाक फोर्स के साथ करेंगे ट्रेनिंग
एमएस धोनी.
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 2:29 PM IST
इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्‍टार खिलाड़ी एमएस धोनी (MS Dhoni) जल्‍द ही सेना (Indian Army) से जुड़ने जा रहे हैं. वह 31 जुलाई को कश्‍मीर में तैनात टेरिटोरियल आर्मी (Territorial Army) की 106वीं पैराशूट बटालियन में शामिल होंगे. सेना की ओर से बताया गया कि लेफ्टिनेंट कर्नल (ऑनरेरी) एमएस धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्‍त 2019 तक अपनी बटालियन में शा‍मिल होने के लिए 106वीं टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैराशूट) से जुड़ने जा रहे हैं. यह यूनिट कश्‍मीर में तैनात है. धोनी बटालियन से जुड़ने के बाद गार्ड, पोस्‍ट ड्यूटी, पेट्रोलिंग जैसी ड्यूटी संभालेंगे और जवानों के साथ ही रहेंगे.

धोनी पहले भी जम्मू-कश्मीर जा चुके हैं. साल 2017 में धोनी जम्मू-कश्मीर के बारामूला गए थे, जहां उन्होंने आर्मी की ओर से आयोजित क्रिकेट मैच में बतौर गेस्ट हिस्सा लिया था. धोनी इस मैच को आर्मी की यूनिफॉर्म पहनकर ही देखने पहुंचे थे.

ms dhoni, ms dhoni army, david lloyd, indian cricket team, england cricketer, एमएस धोनी, धोनी सेना, डेविड लॉयड, इंडियन क्रिकेट टीम
एमएस धोनी 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुए थे.


बता दें एमएस धोनी को 2011 में इंडियन टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल का रैंक दिया गया था. धोनी का आर्मी प्रेम किसी से छिपा नहीं है. महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को क्रिकेट के हर फार्मेट में बुलंदियों तक पहुंचाया. लेकिन रांची का ये लड़का क्रिकेटर नहीं, कुछ और बनना चाहता था. धोनी ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वह बचपन से ही फौजी बनना चाहते थे. वो रांची के कैंट एरिया में अक्सर घूमने चले जाते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था. यही वजह रही कि वो फौज के अफसर नहीं बन पाए और क्रिकेटर बन गए.

ms dhoni, india cricket, dhoni retirement, dhoni record, bcci, virat kohli, एमएस धोनी, धोनी संन्‍यास, धोनी रिटायरमेंट, टीम इंडिया
एमएस धोनी अभी 2 महीने के लिए सेना के साथ काम करेंगे.


धोनी साल 2015 में भी स्पेशल फोर्सेस के साथ ट्रेनिंग कर चुके हैं. साल 2015 में उन्होंने हवाई जहाज से 5 जंप लगाई थी. जिसमें उन्होंने एक जंप 1200 फीट की ऊंचाई से लगाई थी. धोनी ने इस जंप से पहले पैराट्रूपर्स के साथ 12 दिन तक ट्रेनिंग की थी. इस बार भी धोनी ऐसी ही जंप लगा सकते हैं. अब धोनी की उम्र 38 साल हो चुकी है तो ऐसे में वो अपनी फिटनेस पर और काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- विराट के बाद क्या अब रोहित ने अनुष्का को भी कर दिया अनफॉलो?
Loading...

मुरलीधरन के जीवन पर बनेगी बायोपिक, सेतुपति का लीड रोल

रवि शास्त्री ही बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच, विराट हैं वजह!
First published: July 25, 2019, 1:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...