होम /न्यूज /खेल /IPL 2023 में महेंद्र सिंह धोनी CSK के कप्तान होंगे या नहीं? हो गया साफ

IPL 2023 में महेंद्र सिंह धोनी CSK के कप्तान होंगे या नहीं? हो गया साफ

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 में सीएसके की कप्तानी करेंगे या नहीं? यह साफ हो गया है. (Instagram)

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 में सीएसके की कप्तानी करेंगे या नहीं? यह साफ हो गया है. (Instagram)

IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी करेंगे या नहीं? इस पर फ्रेंचाइजी की तरफ से बड़ी जानकारी सा ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कौन करेगा?
महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल-2022 से 2 दिन पहले कप्तानी छोड़ी थी
उनके स्थान पर रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 में अभी लंबा वक्त है. लेकिन, उससे पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर यह साफ हो गया है कि अगले सीजन में टीम का कप्तान कौन होगा? महेंद्र सिंह धोनी ही आईपीएल 2023 में सीएसके की कप्तानी करेंगे. चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इसकी पुष्टि की है. धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है. वो अगले सीजन तक 42 साल के हो जाएंगे. लेकिन, सीएसके लिए वो अभी भी कितने अहम हैं, इसका अंदाज उन्हें अगले सीजन में भी कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपने के फैसले से समझा जा सकता है.

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, एमएस धोनी ही अगले साल यानी 2023 में होने वाले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करेंगे. फ्रेंचाइजी की तरफ से हुई इस पुष्टि के बाद धोनी के फैंस जरूर खुश होंगे. इससे पहले, आईपीएल-2022 में जब धोनी से आईपीएल से संन्यास लेने से जुड़ा सवाल पूछा गया था, तो उन्होंने उसे सिरे से नकार दिया था. धोनी ने तब कहा था कि अगर मैं चेन्नई के लोगों के सामने खेलकर अलविदा न कहूं, तो यह गलत होगा. मैं अगले सीजन में नजर आऊंगा. अब फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तानी सौंपने का ऐलान कर धोनी के उस बयान पर मुहर लगा दी है.

धोनी ने आईपीएल 2022 से पहले कप्तानी छोड़ी थी
आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले धोनी ने पिछले सीजन के शुरू होने से 2 दिन पहले इस टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. उनके स्थान पर रवींद्र जडेजा ने कप्तानी की थी. लेकिन, सीएसके का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. जडेजा की अगुआई में टीम पहले 8 में से 6 मैच हार गई थी. इसके बाद बीच सीजन में ही जडेजा ने अपने खेल पर ध्यान देने की वजह का हवाला देकर कप्तानी छोड़ दी थी.

इसके बाद बाकी बचे मुकाबलों के लिए धोनी ने टीम की कमान संभाली थी. हालांकि,टीम 9वें स्थान पर रही थी. धोनी की कप्तानी में 4 बार आईपीएल का खिताब जीतने के साथ ही सीएसके ने 2 बार चैम्पियंस लीग (2010 और 2014) का भी खिताब जीता था.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत को मिली खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह…

IND vs PAK: विराट-रोहित नहीं, इन दो भारतीयों पर रहेगी पाकिस्तान टीम की नजर; तैयार किया खास प्लान

सीएसके की नजर वापसी पर
पिछले साल फिसड्डी साबित होने के बाद धोनी की अगुआई में चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 में जोरदार वापसी करना चाहेगी. हालांकि, यह सवाल अब तक बना हुआ है कि रवींद्र जडेजा अगले सीजन में टीम के साथ होंगे या नहीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के रिश्तों में दरार आ गई है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से सीएसके से जुड़ी तमाम पोस्ट हटा दी हैं.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Ravindra jadeja

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें