• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • धोनी ने टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी को कहा-तुम CSK की प्लेइंग इलेवन में नहीं खेलोगे

धोनी ने टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी को कहा-तुम CSK की प्लेइंग इलेवन में नहीं खेलोगे

IPL 2021: रॉबिन उथ्प्पा CSK के साथ इस साल जुड़े हैं (Robin Uthappa/Instagram)

IPL 2021: रॉबिन उथ्प्पा CSK के साथ इस साल जुड़े हैं (Robin Uthappa/Instagram)

IPL2021: फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के होने से शीर्ष क्रम में रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को अपने मौके का इंतजार करना पड़ा. हालांकि, उन्हें यूएई में सत्र के दूसरे चरण में मौका मिल सकता है, जो 19 सितंबर से शुरू हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को इस साल की शुरुआत में भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपनी टीम में शामिल किया था. शेन वॉटसन के क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा के बाद सीएसके ने राजस्थान रॉयल्स से उथप्पा को अपनी टीम में एक बैकअप ओपनर जोड़ने के लिए ट्रेड किया. उथप्पा को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पदार्पण करना बाकी है, क्योंकि उन्हें भारत में टूर्नामेंट के पहले चरण में बेंच पर बैठना पड़ा था.

    फाफ डुप्लेसी और रुतुराज गायकवाड़ के होने से शीर्ष क्रम में रॉबिन उथप्पा को अपने मौके का इंतजार करना पड़ा. हालांकि, उन्हें यूएई में सत्र के दूसरे चरण में मौका मिल सकता है, जो 19 सितंबर से शुरू हो रहा है क्योंकि फाफ डुप्लेसी की फिटनेस को लेकर चिंताएं हैं. बहरहाल उथप्पा ने खुलासा किया है कि यह फ्रेंचाइजी और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा उन्हें पहले ही अच्छी तरह से बताया गया था कि वह टीम में चुने जाने के बाद सीधे प्लेइंग इलेवन में नहीं जाएंगे.
    रोहित शर्मा की तरह बनना चाहती हैं ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर की पत्नी, हिटमैन की ये खूबी भा गई

    रॉबिन उथप्पा ने याद किया कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी ने उनसे यह भी कहा था कि उनके चयन में उनकी कोई भूमिका नहीं थी और वह उनके पक्ष में कोई श्रेय नहीं चाहते हैं. उथप्पा ने गौरव कपूर के पॉडकास्ट ’22 यार्न्स’ में कहा, ”महेंद्र सिंह धोनी ने टीम में मेरा स्वागत किया और मुझे सीधे-सीधे कहा कि उनके चुने जाने में धोनी का कोई हाथ नहीं है. मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि कल मैं नहीं चाहता कि इसके लिए मुझे कोई श्रेय मिले.”

    उन्होंने आगे कहा, ”इसलिए, मैं इस बात को जानता हूं कि मुझे पिछले सीजन में मेरी क्षमता और प्रदर्शन के आधार पर चुना गया था. दूसरी बात उन्होंने मुझसे कही थी कि तुम तुरंत पहली प्लेइंग इलेवन में नहीं चलोगे. उन्होंने कहा कि हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और हम देखेंगे कि चीजें कैसे चलती हैं. जब हम टूर्नामेंट के करीब होंगे, तुम्हें पता चल जाएगा कि तुम खेल रहे हो या नहीं.”

    टेस्ट मैच में लगाए 11 छक्के, ठोका सबसे तेज दोहरा शतक, अब पैसों के लिए जान की बाजी लगाता है ये क्रिकेटर

    उथप्पा ने खिलाड़ियों के साथ टीम में उनकी विशिष्ट भूमिकाओं के बारे में स्पष्ट रूप से संवाद करने और उनसे उनकी क्या अपेक्षाएं हैं को लेकर साफ-साफ बात करने का क्रेडिट चेन्नई सुपर किंग्स को दिया. इस अनुभवी दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि टीम का माहौल बेंच पर बैठे खिलाड़ियों की ऊर्जा पर निर्भर करता है.

    उन्होंने कहा, ”मुझे इस सेट-अप के बारे में जो पसंद है, वह यह है कि यहां संचार और संवाद इतना खुला है. खिलाड़ियों से सीधे संवाद करने में सक्षम होने के लिए कि आपकी अपेक्षाएं क्या हैं. मुझे लगता है कि एक टीम की सफलता उन खिलाड़ियों द्वारा संचालित ऊर्जा पर आधारित होती है, जो प्लेइंग इलेवन में नहीं खेल रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज