विमान में बिजनेस क्लास में खिलाड़ियों के साथ नहीं बैठते एमएस धोनी, गावस्कर ने किया खुलासा

विमान में बिजनेस क्लास में खिलाड़ियों के साथ नहीं बैठते एमएस धोनी, गावस्कर ने किया खुलासा
सुनील गावस्कर ने कहा है कि विराट कोहली भी धोनी के नक्शे कदम पर चलते नजर आ रहे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 2019 विश्व कप (@019 World Cup) में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सेमीफाइनल के तौर पर अपना पिछला मैच खेला था.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी के अलावा अपने मानवीय पहलू के लिए भी जाने जाते हैं. रांची के एक मध्यमवर्गीय घर से निकलकर क्रिकेट की बुलंदियां छूने वाले धोनी का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है. वह मैदान और मैदान के बाहर दोनों ही जगह कुछ हटकर करते रहते हैं. चाहे अपने फैसलों से खेल का पासा पलटने की बात हो या फिर आर्मी ट्रेनिंग कर दुनिया को चौंकाने का कदम. अब महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने धोनी के ऐसे ही एक और राज पर से पर्दा हटाया है.

दरअसल, सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने खुलासा किया है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) घरेलू उड़ान के दौरान बिजनेस क्लास में टीम इंडिया के साथी खिलाड़ियों के साथ नहीं बैठते थे. हालांकि ऐसा नहीं है कि धोनी को अपने साथी खिलाड़ियों से कोई समस्या है. बल्कि धोनी किसी और वजह से उनसे दूर जाकर बैठते थे.

बेहतर प्रदर्शन करने वालों को ही मिलती है बिजनेस क्लास में सीट
सुनील गावस्कर के अनुसार, भारतीय टीम का कप्तान होने के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी विमान में इकोनॉमी क्लास में टीवी क्रू के साथ बैठना पसंद करते थे. दरअसल, भारतीय टीम में ये व्यवस्था है कि अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ही बिजनेस क्लास में सफर के लिए सीट उपलब्ध होती है. हालांकि तब बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद धोनी बिजनेस क्लास में सफर नहीं करते थे.



धोनी टीवी क्रू के साथ बैठते थे


इस बारे में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बताया, जैसा कि अधिकतर क्रिकेट प्रशंसक जानते हैं कि घरेलू मैचों में एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए दोनों टीमें एक ही चार्टर्ड विमान में सफर करती हैं. इसी विमान में टीवी क्रू के सदस्य भी होते हैं. ऐसे में बिजनेस क्लास में सीमित सीटें होने के कारण कप्तान, कोच और मैनेजर को ही ये सुविधा उपलब्ध होती है. या फिर उन भारतीय खिलाड़ियों को बिजनेस क्लास में सीट मिलती है जो पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. मगर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) कप्तान होने के बावजूद मुश्किल से ही बिजनेस क्लास में बैठते थे. वह इकोनॉमी क्लास में टीवी कवरेज करने वाले लोगों और कैमरामैन या साउंड इंजीनियर के साथ बैठा करते थे.

विराट कोहली भी चल रहे धोनी की राह
सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने साथ ही बताया कि मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी अब महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नक्शेकदम पर चल रहे हैं. उन्होंने कहा, 'विराट कोहली भी मैच जिताने वाले गेंदबाज को बिजनेस क्लास में सीट आफर करने के बाद इकोनॉमी क्लास में बैठ गए. ये छोटे-छोटे कदम टीम भावना को मजबूत करने का काम करते हैं.'

2011 वर्ल्डकप में ड्रेसिंगरूम के हालात का कस्टर्न ने किया खुलासा,कहा-धोनी की..

लॉकडाउन के बीच कॉलगर्ल को घर बुलाया, इस दिग्गज खिलाड़ी पर अब होगी कार्रवाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading