बुरे वक्‍त में मदद करने वालों का अहसान चुकाने के लिए तीन बल्‍लों से खेल रहे हैं धोनी

News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 7:35 PM IST
बुरे वक्‍त में मदद करने वालों का अहसान चुकाने के लिए तीन बल्‍लों से खेल रहे हैं धोनी
एमएस धोनी बल्‍लेबाजी के दौरान. (AP Photo)

वर्तमान में धोनी का किसी बैट कंपनी से करार नहीं है. पिछले साल के आखिर तक ऑस्‍ट्रेलियन कंपनी स्‍पार्टन से उनका करार था.

  • Share this:
महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ महीनों से तीन अलग-अलग बल्‍लों से खेल रहे हैं. वह अभी SS, SG और BAS कंपनी के बल्‍ले इस्‍तेमाल कर रहे हैं. वह जब क्रीज पर आते हैं तो उनके पास अलग कंपनी का बल्‍ला होता है और आखिरी ओवरों में दूसरी कंपनी का बल्ला होता है. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में तो उन्‍हें एक गेंद के लिए भी बल्‍ला बदलते देखा गया था. बल्‍ला बदलने के बाद उन्‍होंने सिक्‍स लगाया था.

इस बारे में धोनी के मैनेजर ने बताया कि वह इसके जरिये अपने स्‍पॉन्‍सर्स का अहसान जता रहे हैं जिन्‍होंने करियर बनाने में मदद की. एमएस धोनी के मैनजर अरुण पांडे ने अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर से कहा, 'वह बड़े दिल का आदमी है. यह सही है कि वह अलग-अलग ब्रांड के बल्‍ले इस्‍तेमाल कर रहा है. लेकिन वह इसके लिए पैसे नहीं ले रहा है. अपने करियर के अलग-अलग चरणों में की गई मदद के लिए वह उनका शुक्रिया जता रहे हैं.'

धोनी को अब पैसों की जरूरत नहीं
पांडे ने बताया कि धोनी को अब पैसों की जरूरत नहीं है. उनके पास पर्याप्‍त पैसे हैं. उन्‍होंने कहा, 'वह उन बल्‍लों को गुडविल जेस्‍चर के रूप में इस्‍तेमाल कर रहा है. BAS उसके साथ शुरू से ही था और SG ने भी उसकी काफी मदद की.' बता दें कि धोनी के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने के पहले से ही BAS उनसे जुड़ गया था. इस बात का जिक्र धोनी की बायोपिक में भी है.

लंबे समय से धोनी ने नहीं किया बल्‍ले का करार
इस बारे में BAS के मालिक पुष्‍प कोहली ने मुंबई मिरर को बताया, 'यह उस व्‍यक्ति की महानता को दर्शाता है. धोनी से हमारा जुड़ाव काफी पुराना है और आपने इसे फिल्‍म में भी देखा होगा.' बता दें कि वर्तमान में धोनी का किसी बैट कंपनी से करार नहीं है. इन दोनों के लोगो को भी धोनी फ्री में इस्‍तेमाल करते हैं. पिछले साल के आखिर तक ऑस्‍ट्रेलियन कंपनी स्‍पार्टन से उनका करार था. लेकिन उस कंपनी से वह कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. धोनी ने रकम का भुगतान न किए जाने के चलते र्स्‍पाटन पर केस कर रखा है.

ms dhoni bat, ms dhoni bat company, dhoni BAS bat, dhoni SG bat, ms dhoni bat sponsorship, एमएस धोनी बल्‍ला, एमएस धोनी बैट, एमएस धोनी बैट कंपनी
एमएस धोनी की किट में दो कंपनियों के बैट साफ देखे जा सकते हैं.

Loading...

4-5 करोड़ रुपये की हर साल होती है कमाई
सामान्‍य तौर पर बड़े क्रिकेटर बैट बनाने वाली कंपनी का स्‍टीकर लगाने के लिए एक साल के 4-5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. इसमें शतक या मैन ऑफ द मैच चुने जाने पर बोनस से जुड़े नियम अलग से होते हैं. हालांकि फॉर्मेट के हिसाब से स्‍पॉन्‍सरशिप की रकम बदलती है. आईपीएल, वर्ल्‍ड कप जैसे इवेंट में बल्‍ला इस्‍तेमाल करने पर मोटी रकम मिलती है. जानकारी के अनुसार, विराट कोहली को उनकी बल्‍ले की स्‍पॉन्‍सरशिप के रूप में 8-9 करोड़ सालाना मिलते हैं.

यह भी पढ़ें- चहल ने ली कोहली की मौज, बोले- लोगों में चहल टीवी की तड़प

बांग्लादेश की टीम पर बिजली गिर जाए: मोहम्मद यूसुफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 4:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...