Home /News /sports /

एम एस धोनी टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते थे लेकिन संन्यास लेना पड़ा, पूर्व सेलेक्टर का बड़ा दावा

एम एस धोनी टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते थे लेकिन संन्यास लेना पड़ा, पूर्व सेलेक्टर का बड़ा दावा

एमएस धोनी खेलना चाहते थे टी20 वर्ल्ड कप! (PC-MS Dhoni Instagram)

एमएस धोनी खेलना चाहते थे टी20 वर्ल्ड कप! (PC-MS Dhoni Instagram)

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने पिछले साल 15 अगस्त के दिन क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. हालांकि पूर्व चयनकर्ता शरणदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने दावा किया है कि धोनी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलते और उन्हें मैदान से विदाई मिलती.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने पिछले साल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. धोनी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संन्यास का ऐलान किया था. धोनी के इस फैसले से सभी दंग रह गए थे. दरअसल सभी को लगता था कि धोनी इस खेल को मैदान से ही अलविदा कहेंगे और बीसीसीआई उन्हें फेयरवेल मैच देगी. हालांकि ऐसा हुआ नहीं और धोनी ने संन्यास की घोषणा कर दी थी. धोनी के संन्यास पर पूर्व सेलेक्टर शरणदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने बड़ा दावा किया है. शरणदीप सिंह ने कहा है कि धोनी को सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप 2020 (T20 World Cup) में चुनने वाले थे लेकिन कोरोना की वजह से टूर्नामेंट ही टल गया, जिसके चलते धोनी ने संन्यास ले लिया.

    शरणदीप सिंह ने न्यूज नेशन के साथ बातचीत में कहा, 'अगर पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप होता तो धोनी उसमें खेलते और उन्हें फेयरवेल मैच दिया जाता.' वैसे साल 2019 वर्ल्ड कप में हार के बाद से ही धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े हो रहे थे. धोनी का स्ट्राइक रेट लगातार गिर रहा था जिसके बाद उस वक्त के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऋषभ पंत को ज्यादा मौके देने की बात कह दी थी. हालांकि शरणदीप सिंह अब दावा कर रहे हैं कि धोनी को टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिलनी ही थी.

    टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहते थे धोनी!
    शरणदीप सिंह के इस दावे से साफ है कि धोनी टी20 वर्ल्ड कप 2020 में हिस्सा लेना चाहते थे और वो मैदान से ही खेल को अलविदा कहना पसंद करते लेकिन कोरोना की वजह से ये मुमकिन ना हो पाया. बता दें टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना था लेकिन कोरोना की वजह से उसे स्थगित कर दिया गया. ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप अब 2022 में होगा.

    विराट कोहली की नाकामी के बाद आकाश चोपड़ा बोले- धोनी ने टीम में 'डर' पैदा नहीं होने दिया

    धोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और साल 2017 में उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी थी. धोनी अब सिर्फ आईपीएल में नजर आते हैं और ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही वो इसे भी अलविदा कह सकते हैं.undefined

    Tags: Cricket news, Ms dhoni, Sarandeep Singh, T20 World Cup 2020

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर