• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET MS DHONI WANTS BCCI TO PREPARE RISHABH PANT FOR T20 WORLD CUP 2020 REPORTS

ऋषभ पंत की वजह से संन्यास नहीं ले रहे हैं एमएस धोनी, BCCI को दिया वक्त- रिपोर्ट

महेंद्र सिंह धोनी कई मौकों पर ऋषभ पंत को सलाह देते दिखे हैं

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने बीसीसीआई (BCCI) को इसीलिए वक्त दिया है ताकि बोर्ड अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) तक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उनके विकल्प के तौर पर तैयार कर ले.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के विकल्प को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के बाद से ही इसे लेकर लगातार नई-नई खबरें आ रहीं हैं. हालांकि टीम प्रबंधन ने साफ कर दिया है कि धोनी के विकल्प के तौर पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उनकी स्वाभाविक पसंद हैं. यही वजह है कि पंत को लगातार विफल होने के बावजूद भी मौके दिए जा रहे हैं और चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर भी पंत टीम प्रबंधन का विश्वास हासिल करने में सफल रहे हैं. ये और बात है कि पंत क्रीज पर जमने के बाद अपना विकेट तोहफे में देने के चलते आलोचनाओं का शिकार भी हो रहे हैं. इस मामले में अब नया खुलासा हुआ है कि टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खुद ही ऋषभ पंत को अपने विकल्प के तौर पर तैयार करना चाहते हैं. यही वजह है कि उन्होंने अभी तक संन्यास नहीं लिया है.

    ऋषभ पंत के बैकअप भी तैयार करेगी बीसीसीआई
    दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. मगर अब इस बात की सच्चाई सामने आई है कि आखिर उन्होंने ऐसा किया क्यों है. डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, माना जा रहा था कि धोनी इंग्लैंड में आयोजित हुए वनडे वर्ल्ड कप के बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा इसलिए नहीं किया ताकि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को तैयार करने के लिए अधिक समय मिल जाए. इतना ही नहीं, धोनी चाहते हैं कि पंत टी-20 वर्ल्ड कप में उनके विकल्प के तौर पर तो तैयार किए ही जाएं, बल्कि पंत के बैकअप के तौर पर भी अन्य विकेटकीपरों को तराशने का काम भी बीसीसीआई इस दौरान कर ले.

    cricket, cricket news, sports news, mahendra singh dhoni, rishabh pant, ms dhoni, indian cricket team, bcci, t20 world cup, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, टी-20 वर्ल्ड कप, महेंद्र ‌सिंह धोनी, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, बीसीसीआई
    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में कदम रख सकते हैं. (एपी)


    दिसंबर से मैदान में वापसी करेंगे धोनी!
    यही वजह है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने न केवल वेस्टइंडीज दौरे से खुद को अलग किया, बल्कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए भी अपनी अनुपलब्‍धता जता दी थी. इतना ही नहीं, इसके बाद नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर की सीरीज के लिए भी धोनी ने बीसीसीआई (BCCI) से अपने नाम पर विचार न करने को कहा है. हालांकि इस बात की पूरी संभावना है कि महेंद्र सिंह धोनी दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू जमीन पर होने वाली सीरीज मैं मैदान में कदम रख सकते हैं. हालांकि इसे लेकर अभी किसी तरह की पुष्टि नहीं की गई है. बांग्लादेश का भारत दौरा 3 नवंबर से शुरू होगा, जबकि वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम दिसंबर में भारत के खिलाफ खेलेगी.

    खर्चा कम करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट ने उठाया बड़ा कदम, अब यूएई में नहीं खेलेगी टीम!
    First published: