Home /News /sports /

ms dhoni was better than last year ravi shastri on his decision to play in ipl 2023

'अविश्वसनीय रूप से फिट व्यक्ति हैं धोनी...' माही के IPL-2023 में खेलने के फैसले पर बोले पूर्व कोच रवि शास्त्री


एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 में 232 रन बनाए. (PTI)

एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 में 232 रन बनाए. (PTI)

IPL 2022: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के आईपीएल 2023 में खेलने के निर्णय का स्वागत किया है. उनका कहना है कि इस सीजन में धोनी पिछले साल से बेहतर थे. आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ने 14 मैचों की 13 पारियों में 232 रन बनाए.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स को अपने आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा. 20 मई को खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने उसे 5 विकेट से शिकस्त दी. इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सत्र (IPL-2022) में चेन्नई की टीम 10 मैच हारी. रॉयल्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आखिरी बार इस लीग में खेलने उतरेंगे लेकिन उन्होंने मैच के टॉस के समय बड़ा बयान दिया. धोनी ने स्पष्ट किया कि वह अगले सीजन में भी खेलेंगे. टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उनके इस निर्णय का स्वागत किया है. शास्त्री का कहना है कि धोनी क्रिकेट का पूरी तरह आनंद ले रहे हैं और अविश्वसनीय रूप से फिट व्यक्ति हैं.

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने क्रिकइन्फो से कहा, ‘इस बारे में कोई सवाल ही नहीं उठता. यह अच्छा है कि उन्होंने अगले साल खेलने की घोषणा कर दी है जिसके चलते सभी अटकलों पर विराम लग गया. वह देश के व्हाइट बॉल क्रिकेट के अब तक के सबसे बड़े लीडर हैं. अगले सत्र में उनके खेलने की घोषणा सीएसके के फैंस के लिए किसी और चीज से ज्यादा खुशी देने वाली होनी चाहिए.’ रवि शास्त्री ने आगे कहा, ‘वह निश्चित रूप से पिछले साल की तुलना में बेहतर थे. उन्होंने लय वापस हासिल कर ली है. वह अविश्वसनीय रूप से फिट व्यक्ति हैं.’

पिछले साल से प्रदर्शन बेहतर
क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बने रवि शास्त्री ने कहा, ‘आईपीएल 2022 में उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन पिछले साल की तुलना में बेहतर रहा, वह गेंद को सीधा मार रहे थे.’ आईपीएल 2022 में धोनी की बैटिंग में फिनिशिंग टच भी दिखा. उन्होंने एक मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अंतिम गेंद पर जीत दिलाई थी. 15वें सीजन में धोनी ने 14 मैचों की 13 पारियों में 232 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 33.14 का रहा. आईपीएल 2022 में उन्होंने 21 चौके और 10 छक्के लगाए. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धोनी ने 28 गेंदों पर 26 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स दो कमजोरी के कारण करो या मरो के फेर में उलझी, अब चूकी तो खेल खत्म

क्या 160 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकने के लिए ट्रक खींचने पड़ते हैं? शोएब अख्तर ने बताया पूरा फॉर्मूला

लय नहीं पा सकी सीएसके की टीम
चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का प्रदर्शन इस सीजन में निराशाजनक रहा. आईपीएल 2022 में टीम जीत की लय नहीं पा सकी. सीजन की शुरुआत में रवींद जडेजा की कप्तानी में सीएसके ने 8 में से 2 मैच जीते. जडेजा द्वारा कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद एमएस धोनी ने 6 मैचों में सीएसके की कप्तानी की जिनमें उन्होंने 2 मैच जीते और 4 हारे. 8 अंकों के साथ टीम 9वें स्थान पर रही.

Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL 2022, Ms dhoni, Ravi shastri

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर