• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 29वें ओवर में आउट थे धोनी, कीपर ने नहीं की अपील और हार गए कंगारू

29वें ओवर में आउट थे धोनी, कीपर ने नहीं की अपील और हार गए कंगारू

एमएस धोनी 87 और केदार जाधव 61 रन बनाकर आखिरी तक नाबाद रहे.

एमएस धोनी 87 और केदार जाधव 61 रन बनाकर आखिरी तक नाबाद रहे.

एमएस धोनी 87 और केदार जाधव 61 रन बनाकर आखिरी तक नाबाद रहे.

  • Share this:
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे वनडे को टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से जीत ली है. मेलबर्न में खेले गए फाइनल मैच में एमएस धोनी ने बड़ी भूमिका निभाई और आखिरी तक नाबाद रहते हुए टीम इंडिया की जीत तय की.

वैसे जब आज शुरू में बल्लेबाजी के लिए एमएस धोनी आए थे तब वह काफी जूझते दिखे थे. उनके कई कैच छूटे तो कई बार वह रन आउट होने से बचे लेकिन इन सभी परेशानियों को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलवा दी. यह जीत इसलिए भी बड़ी है क्योंकि यह टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर पहली बाइलेटरल वनडे सीरीज में जीत है.

टीम इंडिया के लिए सबसे लकी रहा 29वां ओवर:
लेकिन 29वें ओवर में एक ऐसी घटना घटी जिससे टीम इंडिया की जीत में खलल पड़ सकती थी. दरअसल, 29वां ओवर पीटर सिडल डाल रहे थे. उनकी एक गेंद सीधे धोनी के पैड पर लगी जोरदार अपील हुई. अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया जिसको देखकर फिंच ने फैसला तीसरे अंपायर को रेफर कर दिया. चूंकि, अंपायर कॉल थी इसलिए धोनी बच गए. इस फैसले से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खासे निराश दिखे.

अगली गेंद पर धोनी ने फिर से बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए सीधे विकेटकीपर एलेक्स कैरी के दस्तानों में समा गई. लेकिन हैरानी की बात ये हुई कि कैरी ने कोई अपील नहीं की, शायद उन्हें बाहरी किनारे की आवाज ही सुनाई नहीं दी. वैसे मैक्सवेल थोड़े उत्साहित जरूर दिखे थे लेकिन उनको किसी ने गंभीरता से नहीं लिया और इस तरह से न अपील हुई और न ही अंपायर ने धोनी को आउट दिया.

गौर करने वाली बात है कि धोनी उस वक्त 34 रन बनाकर खेल रहे थे. वैसे अगले ओवर में कोहली तो 46 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन धोनी ने उस जीवनदान का जमकर फायदा उठाया और चौथे विकेट के लिए केदार जाधव के साथ शतकीय साझेदारी निभाते हुए टीम इंडिया को जीत दिलवाई.

ये भी पढ़ें: फिंच को भुवी ने किया परेशान लेकिन कोहली भी हुए इस बात लेकर हैरान

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज