धोनी अभी नहीं लेंगे संन्यास, ये काम पूरा करके ही क्रिकेट को कहेंगे अलविदा

धोनी के जाने से टीम इंडिया में अचानक बड़ा बदलाव आएगा और टीम को वापस पटरी पर लाने में समय भी लग सकता है

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 11:14 AM IST
धोनी अभी नहीं लेंगे संन्यास, ये काम पूरा करके ही क्रिकेट को कहेंगे अलविदा
एमएस धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ नहीं जा रहे हैं
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 11:14 AM IST
विश्व कप में भारत का सफर खत्म होने के बाद से ही भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलें तेज हो गई थीं. अपनी कप्तानी में भारत को 2011 वर्ल्ड कप का खिताब दिलवाने वाले धोनी ने इंग्लैंड में अपना चौथा और आखिरी वनडे वर्ल्ड कप खेला, लेकिन वह किस समय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे, यह किसी को भी नहीं पता.

हालांकि यह तय है कि अगले माह वेस्टइंडीज दौरे के लिए धोनी टीम का हिस्सा नहीं होंगे, जिससे चर्चा तेज हो गई कि वह कुछ ही दिनों में संन्यास ले सकते हैं, लेकिन टाइम्स ऑफ इं‌डिया की खबर के अनुसार वह अभी क्रिकेट को अलविदा नहीं कहने वाले. सबसे पहले वह अपना अधूरा काम पूरा करेंगे.

वेस्टइंडीज दौरे पर धोनी टीम के साथ नहीं
अगस्त के शुरुआती दिनों में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए धोनी तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए उपस्थित नहीं हैं और वह इससे दूर रहेंगे. लेकिन इसके बाद वह टीम इंडिया में आने वाले परिवर्तन चरण का हिस्सा होंगे.

वह पहली पसंद विकेटकीपर के रूप में न भारत में और न ही बाहर टीम के साथ जाएंगे. ऋषभ पंत उनकी जगह लेंगे और जब तक वह सेट नहीं हो जाते उन्हें ग्रूम करेंगे.

पंत धोनी की जगह लेने की तैयारी कर रहे हैं


इस दौरान एमएस धोनी इस बदलाव में मदद करेंगे. वह 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा तो हो सकते हैं, लेकिन अंतिम एकादश में नहीं होंगे.
Loading...

हालांकि दिनेश कार्तिक पंत की तुलना में काफी अनुभवी हैं और वह भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं. इस अक्टूबर में पंत 22 साल के हो जाएंगे और टीम को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में  टी20 विश्व कप खेलना है, उस समय तक उनकी उम्र 23 साल हो जाएगी. पिछले दिनों उन्होंने अपनी क्षमता भी दिखाई है. सूत्र की मानें तो इस बदलाव के लिए यह बिल्कुल सही समय है.

यह भी पढ़ें- World Cup Final: ओवर थ्रो पर अब जाकर ICC ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

जीत के बाद मोइन अली ने कहा, हमारी टीम में हैं विविधता में भी एकता
First published: July 17, 2019, 10:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...