टी20 वर्ल्ड कप तक संन्यास नहीं लेंगे एम एस धोनी, टीम इंडिया ने रोका!

एम एस धोनी के संन्यास की अटकलें लगातार मीडिया में गर्म हैं लेकिन इस बीच खबर है कि उन्हें खुद बीसीसीआई ने रोक दिया है

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 5:35 PM IST
टी20 वर्ल्ड कप तक संन्यास नहीं लेंगे एम एस धोनी, टीम इंडिया ने रोका!
टीम इंडिया की वजह से एम एस धोनी ने नहीं लिया संन्यास, वर्ल्ड टी20 के लिए रोका गया!
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 5:35 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से ही एम एस धोनी के संन्यास लेने की अटकलें लगाई जा रही हैं लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि खुद टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने धोनी को रिटायरमेंट लेने से रोका है. समाचार एजेंसी IANS की रिपोर्ट के मुताबिक एम एस धोनी को अगले टी20 वर्ल्ड कप तक संन्यास के लिए रोका गया है. IANS के मुताबिक टीम इंडिया चाहती है कि धोनी वर्ल्ड टी20 तक संन्यास ना लें क्योंकि अगर इस दौरान ऋषभ पंत चोटिल हो जाते हैं तो फिर वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम इंडिया मुश्किल में पड़ जाएगी.

वर्ल्ड टी20 तक नहीं लेंगे संन्यास!
IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, 'टीम प्रबंधन टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर पंत को बेहतर बना रहा है, लेकिन इसके साथ-साथ भारतीय टीम चाहती है कि धोनी एक मेंटॉर के तौर पर रहें और जब भी टीम को उनकी जरूरत पड़े तो वो मदद करें.'

धोनी और ऋषभ पंत


टीम इंडिया के एक अधिकारी ने IANS से खास बातचीत में कहा, ' अगर पंत चोटिल होते हैं तो कौन है जो उनका विकल्प होगा. सच कहूं तो दूसरी तरफ हमारे पास जितने भी नाम हैं, उनमें से कोई भी धोनी का मुकाबला करने के लायक नहीं है. हां, इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि पंत टीम का भविष्य हैं और उन्हें सभी फॉर्मेट्स में आजमाया जाए, लेकिन धोनी का मार्गदर्शन और मौजूदगी भी बहुत जरूरी है.'

धोनी, ऋषभ पंत और मनदीप सिंह


चीफ सलेक्टर ने क्या कहा?
Loading...

आपको बता दें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के चयन के बाद चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद से भी धोनी के संन्यास के मुद्दे पर सवाल पूछा गया था, जिसपर उन्होंने कहा कि धोनी एक महान खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि संन्यास कब लिया जाए. मीडिया को जवाब देते हुए प्रसाद ने कहा, 'संन्यास लेना पूरी तरह से निजी फैसला है. धोनी जैसे महान क्रिकेटर जानते हैं कि कब संन्यास लिया जाए. भविष्य में क्या किया जायेगा, ये चयन समिति के हाथों में है. मुझे नहीं लगता कि हमें इस पर ज्यादा कुछ चर्चा करने की जरूरत है.

धोनी का टाइम गया, अब ऋषभ पंत ही करेंगे विकेटकीपिंग!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 4:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...