बुलेटप्रूफ जैकेट और 19 किलो सामान के साथ बॉर्डर पर गश्त लगाएंगे धोनी, हाथ में थामेंगे एके-47

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की बजाय 15 दिनों तक पैरा कमांडो बटालियन के साथ ट्रेनिंग करेंगे.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 9:12 AM IST
बुलेटप्रूफ जैकेट और 19 किलो सामान के साथ बॉर्डर पर गश्त लगाएंगे धोनी, हाथ में थामेंगे एके-47
एमएस धोनी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 9:12 AM IST
भारत के दिग्गज विकेटकीपर- बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आज कश्मीर में आतंकवाद विरोधी यूनिट में पहली बार तैनात होंगे. वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की बजाय धोनी 15 दिन तक पैरा कमांडो बटालियन में रहेंगे और वह यहां पर सैनिकों  के साथ गश्त लगाएंगे. पूर्व भारतीय कप्तान 15 अगस्‍त तक यहीं पर रहेंगे. धोनी को यहां पर 19 किलो सामान सा‌थ में लेकर चलना होगा.

हर शिफ्ट में करनी होगी ड्यूटी
धोनी की तैनाती जिस बटालियन में हैं, वहां पर देश के हर इलाकों से आए करीब 700 सैनिक हैं, जिसमें गोरखा, सिख, राजपूत जैसी सभी रेजीमेंट के सैनिक हैं. धोनी को यहां डे और नाइट शिफ्ट में ड्यूटी करनी होगी.

एमएस धोनी (फाइल फोटो)


बैग में होंगे इतने ग्रेनेड
दैनिक भास्कर की खबर के अनुसार धोनी 19 किलो वजन के साथ चलेंगे. उनके इस वजन में करीब पांच किलो भार तो तीन मैग्जीन का ही होगा. इसके अलावा तीन किलो की वर्दी, दो किलो के जूते, एक किलो का हेलमेट, चार किलो  की बुलेट प्रूफ जैकेट और करीब चार किलो के ग्रेनेड होंगे.

ऐसी होगी ड्यूटी
Loading...

धोनी श्रीनगर के बादामी बाग कैंट एरिया में 8 से 10 सैनिकों के दस्‍ते में गश्त करेंगे. उन्हें बुलेटप्रूफ जैकेट, एके-47 और ग्रेनेड दिए जाएंगे. धोनी को बतौर गार्ड यूनिट की रखवाली का काम मिलेगा. जो 4-4 घंटे की दो शिफ्ट में होता है. यह डे और नाइट ड्यूटी होती है. डे ड्यूटी होने पर पूर्व भारतीय कप्तान को सुबह चार बजे उठना होगा और रात की ड्यूटी पर उन्हें सुबह उठने पर छूट मिल सकती है. धोनी को बंकर में भी खड़ा रहना पड़ सकता है, जो दो-दो घंटे की शिफ्ट में तीन बार होगा.

पिता बनने वाले हैं रहाणे, पत्नी की गोद भराई की तस्वीरें शेयर करके दी खुशखबरी

बैन लगने के बाद पृथ्वी शॉ ने दी 'सफाई', बताया कहां हो गई गलती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 8:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...