लाइव टीवी

बलिदान बैज की टीशर्ट पहनकर टेनिस टूर्नामेंट में उतरे धोनी, दर्ज की धमाकेदार जीत

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 10:14 PM IST
बलिदान बैज की टीशर्ट पहनकर टेनिस टूर्नामेंट में उतरे धोनी, दर्ज की धमाकेदार जीत
टेनिस टूर्नामेंट में धोनी की जबर्दस्त जीत

रांची के JSCA में चल रहे टेनिस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में धोनी (MS Dhoni) ने डबल्स मैच में जोरदार जीत दर्ज की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 10:14 PM IST
  • Share this:
रांची. कहावत है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) मिट्टी को छू लें तो वो सोना बन जाती है. क्रिकेट के मैदान पर राज करने के बाद अब धोनी टेनिस में हाथ आजमा रहे हैं और इस खेल में भी धोनी की तूती बोल रही है. रांची के JSCA में चल रहे टेनिस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में धोनी ने धमाकेदार जीत दर्ज की. एमएस धोनी टेनिस टूर्नामेंट के डबल्स कैटेगिरी में खेल रहे हैं जहां उन्होंने अपने पार्टनर के साथ मिलकर विरोधी को सीधे सेटों में 6-0, 6-0 से मात दी. धोनी के खिलाफ विरोधी एक भी अंक नहीं बना सके.

बलिदान बैज की टीशर्ट पहनकर खेले धोनी
एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम इंडिया की ब्लू जर्सी में देखे काफी समय बीत चुका है लेकिन वो अपनी बलिदान बैज की टीशर्ट में जरूर दिखते हैं. मैच के दिन भी धोनी ने ब्लैक टीशर्ट पहनी हुई थी जिसमें सफेद रंग का बलिदान बैज लगा हुआ था.

एमएस धोनी बलिदान बैज की टीशर्ट पहनकर खेल रहे हैं टूर्नामेंट


बता दें, बलिदान निशान पैरा स्‍पेशल फोर्सेज का सबसे बड़ा सम्‍मान होता है. इस निशान को हर कोई इस्‍तेमाल नहीं कर सकता है, धोनी (MS Dhoni) ने इसे हासिल किया है. दरअसल यह निशान पैरा कमांडो लगाते हैं. इसे पहनने की योग्‍यता हासिल करने के लिए कमांडो को पैराशूट रेजीमेंट के हवाई जंप के नियमों पर खरा उतरना होता है. धोनी ने अगस्‍त 2015 में आगरा में पांच बार छलांग लगाकर बलिदान बैज को पहनने की योग्‍यता हासिल की थी.



बलिदान बैज की वजह से हुआ था विवाद
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के दौरान धोनी (MS Dhoni) के बलिदान बैज पर बवाल भी हो गया था. दरअसल, धोनी के विकेटकीपिंग ग्लव्ज पर बलिदान बैज बना हुआ था जो आईसीसी के नियमों का उल्लंघन था. आईसीसी की आपत्ति के बाद धोनी ने अपने ग्लव्ज में बलिदान बैज का इस्तेमाल नहीं किया.

धोनी जैसे कप्तान हैं महमदुल्लाह! इस भारतीय क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 9:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...