वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे धोनी, सेना में करेंगे ट्रेनिंग!

धोनी ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वह बचपन से ही फौजी बनना चाहते थे. वो रांची के कैंट एरिया में अक्सर घूमने चले जाते थे

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:36 AM IST
वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे धोनी, सेना में करेंगे ट्रेनिंग!
धोनी पर सस्पेंस
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:36 AM IST
टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज़ वेस्टइंडीज़ के दौरे पर नहीं जाएंगे. अखबार दैनिक हिंदुस्तान के मुताबिक धोनी अगले महीने दो हफ्ते के लिए इंडियन टेरिटोरियल आर्मी में ट्रेनिंग लेंगे. अखबार ने दावा किया है कि धोनी ने आर्मी ट्रेनिंग का फैसला दो महीने पहले ही कर लिया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी ने इस बारे में बीसीसीआई को पहले ही बता दिया है. बता दें कि धोनी को इंडियन टेरिटोरियल आर्मी ने नवंबर 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद रैंक दिया था. वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन रविवार को होना है. पहले टीम का ऐलान शुक्रवार को होना था, लेकिन अब ये दो दिनों के लिए टाल दिया गया है.

धोनी टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं


बचपन से ही फौजी बनना चाहते थे धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को क्रिकेट के हर फॉरमेट में बुलंदियों तक पहुंचाया. लेकिन रांची का ये लड़का क्रिकेटर नहीं, कुछ और बनना चाहता था. धोनी ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वह बचपन से ही फौजी बनना चाहते थे. वो रांची के कैंट एरिया में अक्सर घूमने चले जाते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था. यही वजह रही कि वो फौज के अफसर नहीं बन पाए और क्रिकेटर बन गए.

संन्यास पर सस्पेंस!
धोनी 38 साल के हो गए हैं. ऐसे में ये साफ है कि अगले वर्ल्ड कप यानी 2023 तक उनके लिए खेलना खासा मुश्किल होगा. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि धोनी अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं. लेकिन इस तरह के संकेत मिल रहे हैं कि चयनकर्ता अब भविष्य पर ध्यान दे रहे हैं. ऐसे में धोनी को नजरअंदाज किया जा सकता है. सेलेक्टर्स चाहते हैं कि ऋषभ पंत को अगले टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप तक ज्यादा से ज्यादा मौका मिले.
Loading...

ये भी पढ़ें: लॉर्ड्स के मैदान पर डिविलियर्स ने 6 छक्के लगाकर मचाया तहलका

टीम इंडिया के चयन से पहले बदले नियम, ऐसे होगा सेलेक्शन
First published: July 19, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...