आर्मी ट्रेनिंग से धोनी का करियर हो जाएगा और लंबा, जानिए कैसे होगा फायदा?

महेंद्र सिंह धोनी की आर्मी ट्रेनिंग को आर्मी चीफ बिपिन रावत ने मंजूरी दे दी है, इस अभ्यास से धोनी को गजब का फायदा होने वाला है.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 2:12 PM IST
आर्मी ट्रेनिंग से धोनी का करियर हो जाएगा और लंबा, जानिए कैसे होगा फायदा?
करियर लंबा करने के लिए आर्मी ट्रेनिंग कर रहे हैं धोनी...जानिए कैसे होगा फायदा?
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 2:12 PM IST
टीम इंडिया को दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने वाले हैं. आर्मी चीफ बिपिन रावत ने धोनी की ट्रेनिंग को मंजूरी दे दी है. धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे से छुट्टी लेकर पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ ट्रेनिंग करने की ख्वाहिश जताई थी, जिसे मंजूर कर लिया गया है. सूत्रों की मानें तो अब धोनी पैराशूट रेजिमेंट के कमांडोज के साथ समय बिताएंगे और उनके साथ ड्रिल्स में हिस्सा लेंगे. अब सवाल यह है कि आखिर धोनी ये ट्रेनिंग कर क्यों रहे हैं? ये बात तो जगजाहिर है कि आर्मी धोनी का पहला प्यार है लेकिन इसके साथ-साथ उन्हें इस ट्रेनिंग से कई और फायदे भी होते हैं. आइए आपको बताते हैं कि धोनी को आर्मी ट्रेनिंग से क्या मिलने वाला है?

मानसिक दबाव होगा कम- वैसे तो धोनी को कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता है लेकिन इन दिनों उनके ऊपर कुछ ज्यादा ही दबाव है. वर्ल्ड कप के दौरान ही धोनी के संन्यास की अटकलें शुरू हो गई थीं और टूर्नामेंट खत्म होते-होते ये संन्यास की मांग और तेज हो गई. ऐसे में धोनी क्रिकेट से ब्रेक लेकर आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने जा रहे हैं, जिससे उनका ध्यान इन सब चीजों से हटेगा. वो मीडिया, क्रिकेट से दूर रहेंगे, जिसके बाद उनपर बढ़ रहा दबाव जरूर कम होगा.

एम एस धोनी


बढ़ेगी लड़ने की क्षमता- धोनी को आर्मी ट्रेनिंग से मानसिक मजबूती मिलेगी. जिस तरह की ट्रेनिंग आर्मी में होती है, उससे धोनी ना सिर्फ शारीरिक तौर पर बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत होंगे.

एम एस धोनी


गजब की फिटनेस- धोनी पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ ट्रेनिंग करने वाली हैं. इस बटालियन के साथ ट्रेनिंग करने के लिए काफी अच्छी फिटनेस की दरकार होती है. धोनी 38 साल के हैं और इस उम्र में भी उनकी फिटनेस कमाल है लेकिन आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने से उनकी फिटनेस एक अलग स्तर पर पहुंचेगी. जब धोनी फिट महसूस करेंगे तो हो सकता है धोनी अपना करियर और आगे खींचने की कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें-
Loading...

टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की गर्लफ्रेंड ने पिता को बचाने के दे दिया लिवर!

धोनी कब संन्यास लेंगे? चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 12:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...