• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर बोले- धोनी का सॉफ्टवेयर ठीक है लेकिन हार्डवेयर में वो बात नहीं

पूर्व भारतीय क्रिकेटर बोले- धोनी का सॉफ्टवेयर ठीक है लेकिन हार्डवेयर में वो बात नहीं

धोनी के गेम के एक अन्य पहलू पर बातचीत करते हुए मांजरेकर ने कहा कि वह उनकी इस बात की तारीफ करते हैं कि वह गेम को आखिर तक ले जाते हैं और विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव डालते हैं.

धोनी के गेम के एक अन्य पहलू पर बातचीत करते हुए मांजरेकर ने कहा कि वह उनकी इस बात की तारीफ करते हैं कि वह गेम को आखिर तक ले जाते हैं और विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव डालते हैं.

  • Share this:
    पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर बेबाकी से अपनी बात कहते हैं. आजकल वह एक एक्टिव कॉमेंटेटर और एनालिस्ट हैं. उन्होंने हाल ही में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की मौजूदा फॉर्म के बारे में बातचीत की. धोनी ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को सीरीज जीतने में मदद की थी. मैन इन ब्लू ने इस दौरान टेस्ट सीरीज जीतने के बाद वनडे सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की थी. धोनी ने इस सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक लगाए और दो बार नाबाद लौटे. लेकिन इस दौरान उन्होंने पहले वनडे में काफी धीमी बैटिंग की थी, जिसकी वजह से फैंस ने भी सवाल उठाए थे.

    अब इसी बीच उनकी सभी पारियों में प्रदर्शन को आंकते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा है कि आजकल एमएस धोनी का सॉफ्टेयर तो अच्छा काम कर रहा है लेकिन हार्डवेयर में पहली जैसी बात नहीं रही. मांजरेकर ने सॉफ्टवेयर उनके दिमाग को कहा है और बताया कि उनका दिमाग पहले की ही तरह से तेजी से काम कर रहा है और उन्हें पता है कि कहां कौन सी चीज करनी है लेकिन हार्डवेयर यानी तेजी से शॉट लगाने वाली काबिलियत पहली जैसी नहीं रही.

    संजय ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, "धोनी साफतौर पर अपने शीर्ष पर नहीं हैं. सॉफ्टवेयर- उनका इरादा, उनका दिमाग पहले की तरह तेजी से काम कर रहा है. उन्हें पता है कि क्या करने की जरूरत है लेकिन हार्डवेयर उतनी तेजी से काम नहीं कर रहा है. उनका हार्डवेयर 5-10 साल पहले बेहतर था. वह चाहकर छक्के लगाते थे, लेकिन अब उनके पास वह काबिलियत या यकीन नहीं है लेकिन फिर भी वह आखिर तक क्रीज पर जमे रहते हैं."

    धोनी के गेम के एक अन्य पहलू पर बातचीत करते हुए मांजरेकर ने कहा कि वह उनकी इस बात की तारीफ करते हैं कि वह गेम को आखिर तक ले जाते हैं और विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव डालते हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद भी ऐसे ही किया करते थे.

    ये भी पढ़ें: हॉस्पिटल में मौत से जिंदगी की जंग लड़ रहा है ये भारतीय क्रिकेटर, परिवार ने लगाई BCCI से मदद की गुहार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज