• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • कोहली की जगह एक फॉर्मेट में रोहित शर्मा हों कप्तान, सवाल पर एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान

कोहली की जगह एक फॉर्मेट में रोहित शर्मा हों कप्तान, सवाल पर एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली पर एमएसके प्रसाद का बड़ा बयान

विराट कोहली पर एमएसके प्रसाद का बड़ा बयान

कार्यकाल खत्म होने के बाद एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कई बड़े बयान दिए हैं, जिसमें उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर भी अपनी राय दी है

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हार के आई है. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में दोनों ही सीरीज भारत का क्लीन स्वीप हुआ. विराट कोहली ने तो न्यूजीलैंड के पूरे दौरे पर महज एक ही अर्धशतक लगाया. इतनी खराब सीरीज के बाद विराट कोहली पर कहीं ना कहीं सवाल उठने ही थे और ऐसा ही हुआ. कई दिग्गजों ने विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए और इसी मुद्दे पर पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने एक बड़ा बयान दिया है. एक इंटरव्यू में एमएसके प्रसाद से पूछा गया कि क्या रोहित शर्मा को एक फॉर्मेट की कप्तानी सौंप देनी चाहिए, जिसपर एमएसके प्रसाद ने अपनी राय रखी.

    रोहित को एक फॉर्मेट की कप्तानी देने पर बोले प्रसाद
    एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए खास इंटरव्यू में कहा, 'विराट कोहली ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया की बहुत अच्छी कप्तानी की है, उन्होंने हर फॉर्मेट में अपना जीत प्रतिशत काफी ऊंचा रखा है. रोहित शर्मा का भी बतौर कप्तान रिकॉर्ड अच्छा है, जब भी उन्हें मौका मिला है उन्होंने खुद को साबित किया है.' एमएसके प्रसाद ने आगे कहा, 'मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली की फॉर्म का कप्तानी से कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि उन्होंने तीनों फॉर्मेट में पिछले तीन सालों में जबर्दस्त प्रदर्शन किया. आप सिर्फ एक सीरीज से उनपर सवाल खड़े नहीं कर सकते. आखिरकार वो भी इंसान हैं और करियर में एक खराब सीरीज आती ही है.' एमएसके प्रसाद ने अपने इस बयान से साफतौर पर कहा कि रोहित शर्मा अच्छे कप्तान हैं लेकिन विराट कोहली अब भी तीनों फॉर्मेट में अच्छी कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें बदलने की जरूरत नहीं है.

    धोनी पर भी बोले एमएसके प्रसाद
    एमएसके प्रसाद ने विराट कोहली ही नहीं एमएस धोनी (MS Dhoni) पर भी बड़ा बयान दिया. प्रसाद ने कहा कि उनके कार्यकाल में सबसे बड़ी चुनौती धोनी और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों का विकल्प तलाशना था. इशारों ही इशारों में एमएसके प्रसाद ने बताया कि अबतक धोनी और युवराज का विकल्प नहीं मिल पाया है.

    एमएसके प्रसाद ने कहा, 'एम एस धोनी और युवराज सिंह दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे हैं और दिग्गज खिलाड़ी हैं. उनका विकल्प तलाशना और उन्हें तैयार करना सबसे ज्यादा मुश्किल था. मुझे नहीं लगता कोई आसानी से उनकी जगह ले सकता है. हमारा काम था कि हम नए चेहरों को तलाशें और उन्हें तैयार करें, हमने वैसा ही किया.' बता दें टीम इंडिया ने धोनी की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया लेकिन वो खुद को अबतक साबित नहीं कर पाए हैं. अब टी20 वर्ल्ड कप नजदीक है और पिछली दो सीरीज से केएल राहुल विकेटकीपिंग की भूमिका निभा रहे हैं.

    पत्नी के लिए नहीं बल्कि कुत्तों के लिए बीच दौरे से वापस आ रहे हैं स्टार्क!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज