• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • कप्‍तानी पर पूर्व चयनकर्ता का खुलासा, कहा- धोनी और रोहित खिलाड़ियों पर करते हैं भरोसा, मगर कोहली...

कप्‍तानी पर पूर्व चयनकर्ता का खुलासा, कहा- धोनी और रोहित खिलाड़ियों पर करते हैं भरोसा, मगर कोहली...

एमएसके प्रसाद ने कहा कि धोनी मैदान पर कूल और कलेक्टिव होते हैं (फाइल फोटो)

एमएसके प्रसाद ने कहा कि धोनी मैदान पर कूल और कलेक्टिव होते हैं (फाइल फोटो)

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता ने कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्‍तानी एमएस धोनी (MS Dhoni) की तरह है, मगर विराट (Virat Kohli) कोहली काफी अलग है

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. पिछले कुछ सालों से टीम इंडिया की कमान एमएस धोनी (MS dhoni), विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे खिलाड़ियों के मजबूत हाथों में है. सौरव गांगुली, धोनी, कोहली और पार्ट टाइम कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बेहतरीन कप्‍तानों में गिना जाता है. इनमें से दो कप्‍तान धोनी और कोहली ने टीम की कप्‍तानी मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के रहते हुए की, जिनका कार्यकाल हाल में ही पूरा हुआ. पूर्व मुख्‍य चयनकर्ता ने धोनी, कोहली और रोहित की कप्‍तानी के तरीके के बारे में खुलासा किया. धोनी ने अपनी कप्‍तानी में भारत को 2011 वर्ल्‍ड कप सहित तीन बड़े टूर्नामेंट का खिताब दिलवाया. कोहली तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं. वहीं कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित ने भारत को एशिया कप, निदहास ट्रॉफी में जीत दिलाई.
    फैनकोड को दिए एक इंटरव्‍यू में एमएसके प्रसाद ने कहा कि तीनों की शैलियां अलग अलग हैं. तीनों कप्‍तानों के बारे में बताते हुए पूर्व चयनकर्ता ने कहा कि जहां धोनी मैदान पर कूल और कलेक्टिव होते हैं, वहीं कोहली टीम से जो चाहते हैं, उसे स्‍पष्‍ट कर देते हैं, जबकि रोहित की कप्‍तानी धोनी की जैसी है, वे खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं.

    परिणाम से बाद पता चलती है धोनी की रणनीति
    एमएसके प्रसाद ने कहा कि धोनी कूल हैं. उनके दिमाग में क्‍या चल रहा है, ये तब तब पता नहीं चलता, जब तक उसे अंजाम नहीं दिया जाता. जबकि कोहली हर बात स्‍पष्‍ट कर देते हैं. वह हर समय आपके पास रहते हैं. रोहित की कप्‍तानी के बारे में बात करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि वह एक अलग प्रकार के व्‍यक्ति हैं. अन्‍य खिलाड़ियों के प्रति उनके पास सहानुभूति है और वह खिलाड़ियों की सोच से सोचते है कि उन्‍हें क्‍या करना हैं.

    धोनी अपने करियर का फैसला खुद करेंगे
    धोनी के भविष्‍य पर प्रसाद ने कहा कि वें अपने करियर का फैसला खुद लेंगे. उन्होंने कहा कि धोनी अपने फैसले खुद लेंगे. इसके साथ ही एमएसके प्रसाद ने कहा कि अगर वें अपनी पेशेवर जिम्मेदारी अलग रख दें तो वें भी धोनी के उतने ही बड़े प्रशंसक हैं जितना और कोई. धोनी ने इस दुनिया में जो कुछ है सब हासिल किया है, दो विश्व कप, चैम्पियंस ट्रॉफी, नंबर-1 टेस्ट टीम, इस पर कोई सवाल नहीं उठा सकता.

    बेटे को अगला 'एमएस धोनी' बनाना चाहता है ये दिग्‍गज खिलाड़ी, शेयर किया वीडियो

    बड़ा खुलासा: 3 बार आत्‍महत्‍या करना चाहते थे मोहम्‍मद शमी, खुद बताई वजह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज