होम /न्यूज /खेल /संजू सैमसन की जगह कौन? पूर्व चयनकर्ता ने बताया क्यों नहीं मिला बल्लेबाज को मौका

संजू सैमसन की जगह कौन? पूर्व चयनकर्ता ने बताया क्यों नहीं मिला बल्लेबाज को मौका

संजू सैमसन को टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर फैन्स नाराज हैं (PIC: AP)

संजू सैमसन को टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर फैन्स नाराज हैं (PIC: AP)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान होते ही सोशल मीडिया पर संजू सैमसन ट्रेंड करने लगे. संजू सैमसन को ट ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम चुनी है. इसके अलावा चार स्टैंडबाय खिलाड़ी हैं. जिसकी पहले से ही उम्मीद थी, टीम ऐलान के बाद वैसा ही हुआ. कुछ नामों को वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने जाने की तीखी आलोचना हुई. क्रिकेट दिग्गज, एक्सपर्ट्स और फैन्स सभी ने सोशल मीडिया पर कुछ नामों को शामिल करने और कुछ को शामिल नहीं करने के लिए बीसीसीआई को ट्रोल किया. टीम ऐलान के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर संजू सैमसन और मोहम्मद शमी का नाम ट्रेंड करने लगा. संजू सैसमन टीम का हिस्सा नहीं हैं और शमी को स्टैंडबाय में रखा गया है.

इन सब आलोचनाओं के बीच भारत के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने संजू सैमसन को नहीं चुने जाने के पीछे की वजह का खुलासा किया है. सैमसन को लंबे समय से टीम के साथ नहीं जोड़ने के लिए भारतीय टीम प्रबंधन को अक्सर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. 2015 में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करने के बावजूद विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने अब तक भारत के लिए सिर्फ 16 टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेले हैं.
टीम इंडिया के मैच विनर खिलाड़ी ने शुरू की T20 World Cup की तैयारी… VIDEO शेयर कर लिखा खास मैसेज

जब भारत के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से इंडियन एक्सप्रेस ने केरल के क्रिकेटर के बाहर होने पर उनकी राय के बारे में पूछा, तो उन्होंने जवाब दिया, “सवाल यह है कि संजू सैमसन, किसके स्थान पर?” प्रसाद ने कहा कि अगर चयनकर्ता सैमसन को शामिल करना चाहते, तो उन्हें एशिया कप 2022 के लिए चुना जाता. या फिर उन्हें दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में मौका दिया जाता. अगर उसे नहीं चुना जाता है तो वह योजना में नहीं है.”

एमएसके प्रसाद ने आगे कहा, ”दीपक हुड्डा आपको वह अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प देते हैं. वह संजू की तरह कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं और श्रेयस ने श्रीलंका और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है.”

Road Safety Series: सचिन तेंदुलकर बनाम ब्रायन लारा मैच में बारिश बिगाड़ सकती है खेल

बता दें कि संजू सैमसन ने अपनी पिछली आठ पारियों में 12, 54, 6 नॉट आउट, 30 नॉट आउट, 15, 43 नॉट और 15 है. इसके साथ ही आईपीएल में उनका शानदार रन बनाए हैं. 2021 में 484 रन और 2022 में 458 रन उन्होंने आईपीएल में बनाए. सैमसन एक वास्तविक मैच विजेता हैं. भले ही ये संख्या कम न हो, लेकिन सैमसन ने सिर्फ एक अर्धशतक बनाया है, जिससे उनकी निरंतरता पर सवाल खड़ा होता है.

Tags: Msk prasad, Sanju Samson, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें