'अनुष्का को चाय दे रहे थे चयनकर्ता', एमएसके प्रसाद ने फारुख के बयान पर तोड़ी चुप्पी

एमसके प्रसाद 2016 से 2020 तक सीनियर सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन थे. (MSK Prasad Twitter)

पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारुख इंजीनियर ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान चयनकर्ताओं की ओर से अनुष्का शर्मा को 'चाय पिलाने' की बात कही थी. पूर्व चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने अब करीब दो साल बाद इस विवाद पर चुप्पी तोड़ी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के कार्यकाल के दौरान एक विवाद सामने आया था, जो कप्तान विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से जुड़ा था. यह विवाद तब शुरू हुआ, जब पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारुख इंजीनियर ने चयनकर्ताओं की ओर से अनुष्का शर्मा को 'चाय पिलाने' की बात कही थी. प्रसाद ने अब करीब दो साल बाद इस विवाद पर चुप्पी तोड़ी है.

    प्रसाद के मुख्य चयनकर्ता रहते भारतीय क्रिकेट में और भी विवाद सामने आए जिसमें दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के करियर से जुड़ा विवाद भी शामिल रहा. साल 2019 के वर्ल्ड कप के दौरान फारुख इंजीनियर ने चयनकर्ता समिति पर सवाल उठाते हुए कहा था कि सेलेक्टर अनुष्का शर्मा को चाय सर्व करने में बिजी थे. उन्होंने साथ ही प्रसाद की अगुआई वाली चयन कमिटी को 'मिकी माउस कमिटी' भी कहा था. उन्होंने चयनकर्ताओं की क्षमता पर भी सवाल उठाए थे.

    46 वर्षीय प्रसाद ने कहा, 'भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता का काम काफी मुश्किल होता है. ऐसा कम ही होता है कि टीम की कामयाबी का श्रेय आपको मिले. आपको खिलाड़ियों को टीम में चुनने या उनके खराब प्रदर्शन पर टीम से बाहर करने को लेकर भी आलोचना झेलनी पड़ती है. अनुष्का मामले को लेकर चयनकर्ता समिति को बिना वजह के विवाद में घसीटा गया.'

    इसे भी पढ़ें, विराट के सामने प्लेइंग XI चुनने की चुनौती, 101 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी की जगह पक्की नहीं

    उन्होंने कहा, 'जब टीम ने बिना स्टार खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती तो किसी ने सेलेक्शन कमिटी को इसका श्रेय ही नहीं दिया. टीम प्रबंधन से मिली तारीफ संतुष्टि देती है. बाहर के लोग पहचानें या नहीं, लेकिन अंदर (टीम के) के लोग जानते हैं कि हमने क्या किया.' प्रसाद का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर हालांकि ज्यादा लंबा नहीं रहा था और उन्होंने 6 टेस्ट और 17 ही वनडे खेले. इसको लेकर भी उनकी क्षमता पर सवाल उठाए जाते थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.