• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ऋषभ पंत को चुनने वाले एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान- नहीं मिल पाया एमएस धोनी का विकल्प

ऋषभ पंत को चुनने वाले एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान- नहीं मिल पाया एमएस धोनी का विकल्प

एमएसके प्रसाद महेंद्र सिंह धोनी के साथ  (फाइल फोटो)

एमएसके प्रसाद महेंद्र सिंह धोनी के साथ (फाइल फोटो)

एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) साल 2015 से लेकर साल 2020 तक टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर रहे हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) के कार्यकाल के खत्म होने के बाद पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी (Sunil Joshi) को यह पद दिया गया है. एमएसके प्रसाद साल 2015 में रोजर बिन्नी (Roger Binny) के बाद टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर बने थे. अपने पांच साल के कार्यकाल पर बात करते हुए एमएसके प्रसाद (MSK Prasad)  ने बताया कि उन्होंने अपने कार्यकाल में कई मुश्किल फैसले लिए लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) का विकल्प ढूंढना उनके लिए सबसे मुश्किल काम था जो वह नहीं कर पाए.

    धोनी का विकल्प नहीं ढूंढ पाए प्रसाद
    इंडियन एक्सप्रेस 
    से की गई बातचीत में एमएसके प्रसाद ने कहा, 'एम एस धोनी और युवराज सिंह दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे हैं और दिग्गज खिलाड़ी हैं. उनका विकल्प तलाशना और उन्हें तैयार करना सबसे ज्यादा मुश्किल था. मुझे नहीं लगता कोई आसानी से उनकी जगह ले सकता है. हमारा काम था कि हम नए चेहरों को तलाशें और उन्हें तैयार करें और हमने वही किया.' प्रसाद ने बताया कि इसके अलावा उनके लिए सबसे मुश्किल फैसला था सीमित ओवर क्रिकेट से रवींद्र जडेजा और आर अश्विन को ड्रॉप करना.

    कोहली की कप्तानी की तारीफ की
    एमएसके प्रसाद (MSK Prasad)  पर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलने का कम अनुभव होने के आरोप भी लगे और कई बार इस कारण उनपर सवाल भी उठाए गए. इसपर उन्‍होंने कहा, ट्रेवर होन्‍स ने महज छह टेस्‍ट मैच ही खेले हैं. इसके बावजूद भी वो ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) की चयनसमिति के चेयरमैन हैं. खेल के प्रति कमिटमेंट के लिए उनकी काफी तारीफ भी होती है'. वहीं जब एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) से उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धी के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि जिस तरह भारतीय टीम आसानी से महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी से कोहली की कप्तानी में परिवर्तित हुई उसका श्रेय सेलेक्टर्स को जाता है.

    प्रसाद ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा, 'जब धोनी ने कप्तानी छोड़ी तो हम कोई ऐसा शख्स चाहते थे जो आसानी से उनकी जगह ले और टीम पर ज्यादा असर ना हो. विराट कोहली ने सुचारू रूप से उनकी जगह ली और हम तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बने. टीम की सफलता देखकर बतौर सेलेक्टर हमें काफी संतुष्ठी हुई और हम उसका श्रेय लेना चाहते हैं.'

    Asian Olympic Qualifier: स्टार खिलाड़ी मैरीकॉम और अमित करेंगे सफर की शुरुआत

    ब्राजील के स्टार फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो हुए गिरफ्तार, फर्जी पासपोर्ट लेकर दूसरे देश में घुसने का आरोप

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज