Home /News /sports /

प्रसाद की इच्छा- राहुल द्रविड़ ही बनें टीम इंडिया के अगले कोच, धोनी टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी रहें मेंटॉर

प्रसाद की इच्छा- राहुल द्रविड़ ही बनें टीम इंडिया के अगले कोच, धोनी टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी रहें मेंटॉर

एमएसके प्रसाद ने कहा कि राहुल द्रविड़ ही रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया के कोच बनने के लिए सबसे उपयुक्त हैं. (AFP)

एमएसके प्रसाद ने कहा कि राहुल द्रविड़ ही रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया के कोच बनने के लिए सबसे उपयुक्त हैं. (AFP)

भारत के पूर्व चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा कि राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी की जोड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए वरदान साबित होगी. उन्होंने कहा कि दोनों बेहद शांत हैं. एक बहुत अध्ययनशील है तो दूसरा काफी मेहनती है. धोनी को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के तौर पर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मौजूदा करार टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है. पूर्व चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद का मानना ​​​​है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) इस भूमिका को संभालने के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं. शास्त्री साल 2017 से इस पद पर हैं. उन्होंने अपने कार्यकाल में काफी अच्छा काम किया लेकिन टीम इंडिया उनके मार्गदर्शन में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई.

    इस बीच कुछ रिपोर्ट्स में यहां तक ​​दावा किया गया है कि शास्त्री का करार बढ़ाया नहीं जाएगा. इसलिए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) राष्ट्रीय टीम के लिए किसी और को नियुक्त करने के लिए पूरी तरह तैयार है. प्रसाद ने इस पद को संभालने के लिए द्रविड़ का समर्थन किया. पूर्व चयनकर्ता प्रमुख ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी धोनी को मेंटॉर की भूमिका में देखने की इच्छा जाहिर की.

    प्रसाद ने ‘स्पोर्ट्स तक’ से कहा, ‘मेरे दिल में, मेरे मन में यही भावना थी. मुझे हाल ही में मेरे सहयोगियों ने चुनौती दी थी कि निश्चित रूप से रवि भाई (रवि शास्त्री) के बाद, धोनी को एक मेंटॉर की भूमिका में आना होगा और राहुल द्रविड़ को एक कोच के रूप में. जब मैं आईपीएल के दौरान कमेंट्री कर रहा था, तब मैंने अपने साथियों के साथ इस पर चर्चा की थी. मुझे लग रहा था कि राहुल ही रवि भाई के बाद टीम इंडिया के लिए बेहतर रहेंगे.’

    इसे भी देखें, रियान पराग ने डायरेक्ट थ्रो से विराट कोहली को किया आउट, हो रही तारीफ

    उन्होंने यहां तक ​​कहा कि द्रविड़-धोनी की जोड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए वरदान साबित होगी. प्रसाद ने कहा, ‘एक कोच के रूप में राहुल, मेंटॉर के रूप में धोनी की जोड़ी भारतीय क्रिकेट के लिए वरदान साबित होने वाली है. दोनों बेहद शांत हैं. एक व्यक्ति बहुत अध्ययनशील है तो दूसरा मेहनती. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अभी जितने खिलाड़ी सामने आ रहे हैं, उन्हें राहुल ने तैयार किया है, जो भारत ए के कोच भी थे.’

    Tags: Coach Ravi Shastri, Cricket news, Indian cricket, Ms dhoni, Msk prasad, Rahul Dravid, Ravi shastri, T20 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर