चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बताई जॉन्टी रोड्स को फील्डिंग कोच नहीं बनाने की वजह, भड़क गए फैंस

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 4:25 PM IST
चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बताई जॉन्टी रोड्स को फील्डिंग कोच नहीं बनाने की वजह, भड़क गए फैंस
एमएसके प्रसाद ने बताई जॉन्टी रोड्स को फील्डिंग कोच नहीं बनाने की वजह, भड़क गए फैंस

टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी ने आर श्रीधर (R Sridhar) को ही फील्डिंग कोच बनाए रखने की सिफारिश की है, जॉन्टी रोड्स (Jonty Rhodes) का नाम टॉप 3 में भी नहीं आया

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 4:25 PM IST
  • Share this:
रवि शास्त्री को हेड कोच बनाने के बाद टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी ने सपोर्ट स्टाफ के नाम भी तय कर लिए हैं. एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) की अध्यक्षता में सेलेक्शन कमेटी ने संजय बांगड़ की जगह विक्रम राठौर (Vikram Rathour) को बल्लेबाजी कोच बनाने की सिफारिश की है. हालांकि सेलेक्शन कमेटी ने गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) को बरकरार रखने की सिफारिश की है. इस फैसले के बाद चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद मीडिया से मुखातिब हुए और उनसे जब जॉन्टी रोड्स (Jonty Rhodes) को फील्डिंग कोच नहीं बनाने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने दिलचस्प सफाई दी.

इसलिए नहीं बनाया गया रोड्स को कोच
एमएसके प्रसाद ने कहा, 'श्रीधर आज दुनिया के बेहतरीन फील्डिंग कोच हैं. उन्होंने टीम इंडिया को बेहतरीन फील्डिंग करने वाली टीम में बदल दिया है. दुर्भाग्य से वर्ल्ड कप के दौरान श्रीधर को वैसे नतीजे नहीं मिले क्योंकि प्लेइंग इलेवन में 2-3 विकेटकीपर खेल रहे थे. ऐसे में श्रीधर को दोबारा फील्डिंग कोच नियुक्त करने में कोई संदेह नहीं था.' एमएसके प्रसाद ने बताया की जॉन्टी रोड्स (Jonty Rhodes) की दूसरे और तीसरे नंबर पर भी जगह नहीं बन रही थी. प्रसाद ने दलील दी, 'हमारी नजर में जॉन्टी की दूसरे और तीसरे पायदान पर भी जगह नहीं बन रही थी क्योंकि इन दो पोजिशंस पर रहने वालों की भूमिका इंडिया ए और एनसीए में होती है.'


Loading...

फैंस ने किया प्रसाद को ट्रोल
एमएसके प्रसाद की ये दलील भारतीय फैंस को पसंद नहीं आई, उन्होंने बीसीसीआई के ट्विटर अकाउंट पर उनकी जमकर आलोचना की.

एमएसके प्रसाद जमकर ट्रोल




अनुभव के बावजूद नहीं बने फील्डिंग कोच
बता दें रोड्स (Jonty Rhodes) का भारतीय फील्डिंग कोच बनने का दावा काफी मजबूत दिख रहा था. वो मुंबई इंडियंस के साथ लंबे समय से जुड़े रहे. ऐसे में रोड्स को भारतीय खिलाड़ियों के साथ काम करने का अनुभव है. जॉन्टी रोड्स ने 52 टेस्ट और 245 वनडे मैच खेले. वनडे में रोड्स ने 5935 और टेस्ट में 2532 रन बनाए. रो़ड्स ने वनडे में 105 कैच भी लपके. जबकि कई बल्लेबाजों को उन्होंने अपनी गजब की फील्डिंग से रन आउट किया. हालांकि इतने अच्छे रिकॉर्ड के बावजूद भी रोड्स को फील्डिंग कोच नहीं चुना गया.

धोनी के संन्यास पर सहवाग का बड़ा बयान, कहा-पूर्व कप्तान को उनकी आखिरी सीरीज के बारे में बताएं चयनकर्ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...