BBL 10: मुजीब उर रहमान ने ली हैट्रिक, होबार्ट हरीकेंस के खिलाफ झटके 5 विकेट

BBL 10: मुजीब उर रहमान ने ली हैट्रिक (PC-Mujeeb instagram)

BBL 10: मुजीब उर रहमान ने ली हैट्रिक (PC-Mujeeb instagram)

अफगानिस्तान के युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) ने ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग में हैट्रिक लेने का कारनामा किया, उन्होंने होबार्ट हरीकेंस के खिलाफ पांच विकेट झटके

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 4:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट में अफगानिस्तान के स्पिनर्स की तूती बोलती है ये बात ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) ने एक बार फिर साबित की. बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट के लिए खेल रहे मुजीब उर रहमान ने होबार्ट हरीकेंस के खिलाफ कहर ढा दिया. इस युवा स्पिनर ने बुधवार को खेले गए मैच में महज 15 रन देकर 5 विकेट झटके. मुजीब उर रहमान ने होबार्ट के खिलाफ हैट्रिक भी झटकी. उन्होंने अपने आखिरी ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लिये. मुजीब ने पहली बार टी20 क्रिकेट में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है और ये उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी है.

मुजीब उर रहमान का कहर
मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman hat-trick) ने होबार्ट हरीकेंस के खिलाफ अपना पहला शिकार पांचवें ओवर में किया. उन्होंने पहली ही गेंद पर बेन मैक्डरमॉ को 4 रनों पर बोल्ड किया. इसके बाद 12वें ओवर में मुजीब ने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज डेविड मलान को पैवेलियन की राह दिखाई. मलान भी रहमान की बाहर जाती गेंद पर बोल्ड हुए.

मुजीब ने 19वें ओवर में ली हैट्रिक
मुजीब उर रहमान को 19वें ओवर में अटैक पर लगाया गया और इस गेंदबाज ने अपनी टीम को निराश नहीं किया. मुजीब ने अपने आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर कीमो पॉल को अपनी ही गेंद पर लपका. इसके बाद उन्होंने पार्कर को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया. मुजीब उर रहमान ने तीसरी गेंद पर स्कॉट बोलैंड को भी बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की.



IND VS AUS: पैट कमिंस बोले- स्टीव स्मिथ हर मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना सकते

मुजीब उर रहमान ने बनाए ये रिकॉर्ड
हैट्रिक लेने के साथ ही मुजीब ने पहली बार टी20 क्रिकेट में पांच विकेट लेने का कारनामा किया. साथ ही वो बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट के लिए सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज भी बन गए. ब्रिसबेन के लिए मुजीब समेत कुल चार गेंदबाज पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं लेकिन मुजीब ने 15 रन देकर 5 विकेट लेकर सैमुअल बद्री का रिकॉर्ड तोड़ दिया जिन्होंने सिडनी स्टार्स के खिलाफ 22 रन देकर पांच विकेट लिये थे. बिग बैश लीग में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम है जो उन्होंने बिग बैश के दूसरे सीजन में बनाया था. मलिंगा ने महज 7 रन देकर 6 विकेट लिये थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज