होम /न्यूज /खेल /मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट की बात अचानक क्यों आई? आखिर कैसे आया मुकेश कुमार का नाम?

मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट की बात अचानक क्यों आई? आखिर कैसे आया मुकेश कुमार का नाम?

मुकेश कुमार ने बांग्लादेश ए के खिलाफ मैच के पहले दिन 6 विकेट झटके (AFP, Mukesh Kumar/Instagram)

मुकेश कुमार ने बांग्लादेश ए के खिलाफ मैच के पहले दिन 6 विकेट झटके (AFP, Mukesh Kumar/Instagram)

India A vs Bangladesh A: तेज गेंदबाज मुकेश कुमार मोहम्मद शमी की जगह ले सकते हैं. अनुभवी घरेलू क्रिकेटर श्रीवत्स गोस्वाम ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुकेश कुमार ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भी 5 विकेट झटके थे.
वनडे में शमी की जगह उमरान मलिक को शामिल किया गया है.
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक शमी का रिकवर होना मुश्किल

नई दिल्ली. बांग्लादेश ए के खिलाफ मुकेश कुमार का शानदार प्रदर्शन उनके लिए एक नया अवसर खोल सकता है, विशेष रूप से भारतीय टीम के लिए कॉल-अप. बंगाल के तेज गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6/40 के आंकड़े बटोरे, जब भारत ए ने दूसरे ‘अनौपचारिक टेस्ट’ के पहले दिन बांग्लादेश ए को 252 रन पर आउट कर दिया. मुकेश कुमार की शानदार परफॉर्मेंस के उनके डोमेस्टिक क्रिकेट के साथी ने तेज गेंदबाज को लेकर एक बड़ी बात कह दी है. श्रीवत्स गोस्वामी को लगता है कि मोहम्मद शमी के रिप्लसेमेंट के लिए मुकेश कुमार हो सकते हैं.

मुकेश भारत ए टीम के लिए एक सरप्राइज पैकेज रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज में पदार्पण किया था और उस सीरीज के दौरान पांच विकेट भी लिए थे. मुकेश कुमार के परफॉर्मेंस पर बात करते हुए श्रीवत्स गोस्वामी ने कहा कि वह मोहम्मद शमी की जगह रिप्लेसमेंट हो सकते हैं. श्रीवत्स ने मुकेश को बंगाल रणजी टीम के लिए करीब से खेलते हुए देखा है.

IND A vs BAN A: मुकेश कुमार ने पहले दिन झटके 6 विकेट, कभी आर्मी में जाना चाहता था गेंदबाज

श्रीवत्स गोस्वामी ने ट्वीट किया, ”एक बार फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन मुकेश कुमार… 6 विकेट. यह निश्चित रूप से उन्हें टेस्ट मैच के लिए मोहम्मद शमी को बदलने के लिए शीर्ष दावेदार बना देगा, जब तक कि चयनकर्ता अन्यथा निर्णय नहीं लेते. भारत ए और रिप्लेसमेंट के लिए पसंद.”

बता दें कि मोहम्मद हाथ में फ्रैक्चर के बाद बांग्लादेश दौरे से चूक गए हैं. इसके बाद से शमी की फिटनेस जांच के दायरे में आ गई है. इस बीच जसप्रीत बुमराह की चोट ने भी उन्हें 2022 के सभी बड़े टूर्नामेंटों से बाहर कर दिया था. ऐसे में मुकेश कुमार के पास इसे बड़ा बनाने का पूरा मौका है, लेकिन जैसा कि गोस्वामी ने कहा, यह इस बात पर निर्भर करता है कि चयनकर्ता पहले उन्हें चुनते हैं या नहीं.

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपने प्रथम श्रेणी करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 40 रन देकर छह विकेट लिए. मुकेश ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पदार्पण करने के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें वरिष्ठ तेज गेंदबाज उमेश यादव का भी अच्छा साथ मिला। उमेश ने 16 ओवर में 55 रन देकर दो विकेट लिए.

उमेश ने भारत को पहली सफलता दिलाई और इसके बाद मुकेश कुमार का जादू चला. बांग्लादेश की तरफ से छह खिलाड़ी दोहरे अंक में पहुंचे, जिनमें शहादत हुसैन ने सर्वाधिक 80 रन का योगदान दिया. उनके अलावा जाकर अली ने 62 रन जबकि जाकिर हसन ने 46 रन बनाए.

Tags: India vs Bangladesh, Mohammed Shami, Team india, Umran Malik

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें