PSL 2021 के फाइनल में पहुंची मुल्तान सुल्तांस, इस्लामाबाद पर भारी पड़े सोहेल तनवीर

PSL 2021 के फाइनल में पहुची मुल्तान सुल्तांस (PC-AFP)

मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) ने पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग 2021 (PSL 2021) के फाइनल में जगह बनाई. इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) को क्वालिफायर में दी 31 रनों से मात

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग 2021 (PSL 2021) के पहले क्वालिफायर में मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) ने इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) को 31 रनों से हरा दिया. मुल्तान सुल्तांस ने इस जीत के साथ ही पहली बार PSL के फाइनल में जगह नबाई. मुल्तान सुल्तांस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम 149 रनों पर ढेर हो गई. मुल्तान सुल्तांस की जीत के हीरो तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर रहे, जिन्होंने 4 ओवर में महज 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए. सोहेल ने इस्लामाबाद यूनाइटेड के स्टार खिलाड़ी कॉलिन मुनरो, उस्मान ख्वाजा और कप्तान शादाब खान के विकेट चटकाए.

    इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए ओपनर उस्मान ख्वाज ने 40 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली लेकिन दूसरा कोई बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे पाया. ओपनर कॉलिन मुनरो पहली ही गेंद पर आउट हो गए. कप्तान शादाब खान भी खाता नहीं खोल पाए. आसिफ अली और इफ्तिखार अहमद का बल्ला भी नहीं चल पाया और नतीजा इस्लामाबाद यूनाइटेड को मैच गंवाना पड़ा.

    मुल्तान सुल्तांस की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
    मुल्तान सुल्तांस की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके कप्तान मोहम्मद रिजवान खाता खोले बिना ही पैवेलियन लौट गए. लेकिन शान मसूद और शोएब मकसूद ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम की वापसी करा दी. शादाब खान ने शान मसूद को 25 रन के निजी स्कोर पर आउट किया और फिर रिली रूसो भी खाता खोले बिना आउट हो गए. पांचवें नंबर पर उतरे जॉनसन चार्ल्स ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 3 छक्के और 3 चौकों की मदद से 21 गेंदों में 41 रन बनाए. शोएब मकसूद ने अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 3 छक्के और 7 चौकों की मदद से 41 गेंदों में 59 रन बनाए. छठे नंबर पर उतरे खुशदिल शाह ने 22 गेदों में नाबाद 42 रन बनाकर टीम को 180 के स्कोर तक पहुंचाया. खुशदिल ने अपनी पारी में 5 छक्के जड़े.

    इस्लामाबाद का टॉप ऑर्डर ढेर
    181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड की शुरुआत बेहद खराब रही. फॉर्म में चल रहे ओपनर कॉलिन मुनरो पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. सोहेल तनवीर की इनस्विंग उनका मिडिल स्टंप ले उड़ी. इसके बाद विकेटकीपर मोहम्मद अखलाक भी रन आउट हो गए. सोहेल तनवीर ने इस्लामाबाद के कप्तान को भी खाता नहीं खोलने दिया. जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी ने इफ्तिखार अहमद को भी 16 रन पर निपटा दिया. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले आसिफ अली को इमरान ताहिर ने पैवेलियन पहुंचाया. नतीजा 9.4 ओवर में इस्लामाबाद के 5 विकेट गिर गए. उस्मान ख्वाजा ने जरूर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन उनका सफर सोहेल तनवीर ने खत्म कर दिया. मुल्तान सुल्तांस के लिए ब्लेसिंग मुजरबानी और सोहेल दोनों ने 3-3 विकेट चटकाए. ताहिर ने दो विकेट लिये.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.