लाइव टीवी

5 मैच बाद कोहली ने किया था बाहर, 2 बार ओवर में जड़े 5-5 छक्‍के, अब टीम इंडिया में शामिल

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 5:41 PM IST
5 मैच बाद कोहली ने किया था बाहर, 2 बार ओवर में जड़े 5-5 छक्‍के, अब टीम इंडिया में शामिल
शिवम दुबे आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेल चुके हैं

मुंबई (Mumbai) के ऑलराउंडर शिवम दूबे (Sivam Dube) पहली बार भारतीय टीम (Team India) में शामिल हुए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 5:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) ने गुरुवार को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज के टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया. जहां टेस्ट सीरीज की कप्तानी विराट कोहली (Virat Kohli)  को दी गई हैं वहीं टी20 सीरीज के लिए उन्हें आराम देकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी दी गई है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम में मुंबई के शिवम दूबे (Shivam Dube), शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur), वॉशिंगटन ठाकुर (Washington Sundar) और राहुल चाहर (Rahul Chahar) जैसे युवा चेहरों को मौका दिया है. मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दूबे (Sivam Dube) को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के दम पर पहली बार टीम में शामिल किया गया है.

कोहली ने नहीं दिया था मौका
शिवम दुबे बाएं हाथ के तूफानी बल्‍लेबाज हैं और मीडियम पेस से गेंदबाजी भी करते हैं. ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी के चलते वे सुर्खियों में आए थे. इसके बाद विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने उन्‍हें 5 करोड़ रुपये की बड़ी रकम में खरीदा था. लेकिन वे आईपीएल 2019 में केवल 4 मैच खेल पाए थे. इनमें कुछ खास नहीं कर पाने की वजह से उन्‍हें विराट कोहली ने बाहर कर दिया था. बाद में बाकी सीजन में उन्‍हें मौका नहीं मिला. हालांकि विजय हजारे ट्रॉफी और इससे पहले इंडिया ए के लिए उन्‍होंने कमाल का प्रदर्शन किया है.

ricket news, ipl, shivam dube, sports news
शिवम दुबे ने विजय हजारे ट्रॉफी में जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं


दो बार एक ओवर में जड़े में 5-5 छक्के
शिवम दूबे दो बार एक ओवर में 5-5 छक्के जड़े चुके हैं. मुंबई प्रीमियर लीग में उन्होंने स्पिनर प्रवीन तांबे के खिलाफ 6 गेंदों में 5 छक्के लगाए थे. वहीं पिछले साल रणजी सीजन में उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ स्वप्निल सिंह के ओवर में पांच चौके लगाए थे. शिवम दूबे ने मुंबई के पिछले आठ वनडे पारियों में 110.66 की औसत और 146.9 की के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

 
Loading...

कुंबले को कोच पद से हटने नहीं देते गांगुली, विराट कोहली की एक नहीं चलती!

गांगुली पर कोहली का बड़ा बयान, कहा-वो भारतीय क्रिकेट की जरूरतें जानते हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 5:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...