लाइव टीवी

पृथ्वी शॉ ने 175 गेंद पर ठोक दिया दोहरा शतक, 19 चौके और 7 छक्के जड़े

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 2:55 PM IST
पृथ्वी शॉ ने 175 गेंद पर ठोक दिया दोहरा शतक, 19 चौके और 7 छक्के जड़े
पृथ्वी शॉ ने इस मैच की पहली पारी में बेहतरीन अर्धशतक लगाया था. (फाइल फोटो)

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने बड़ाैदा (Baroda) के खिलाफ मुंबई (Mumbai) की ओर से ओपनिंग करते हुए ये शानदार पारी खेली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 2:55 PM IST
  • Share this:
वडोदरा. भारतीय टीम (Indian Team) के लिए अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक जड़ने वाले युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के लिए ये घरेलू सत्र बेहद शानदार साबित हुआ है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के पहले ही मुकाबले में अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को संदेश दे दिया है. उन्होंने बड़ाैदा (Baroda) के खिलाफ मुंबई के मुकाबले के तीसरे ही दिन जीत के करीब पहुंचा दिया है. इस मैच में जहां शॉ ने पहली पारी में बेहतरीन अर्धशतक लगाया, वहीं दूसरी पारी तो विस्फोटक दोहरा शतक जड़ डाला. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ये उनका सर्वोच्च स्कोर है.

मुंबई (Mumbai) के ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने दूसरी पारी में महज 175 गेंदों पर दोहरा शतक बना दिया. इस पारी में उन्होंने 19 चौके और 7 छक्के लगाए. हालांकि वह दोहरा शतक लगाने के तुरंत बाद एक और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए. उन्होंने 179 गेंदों की अपनी पारी में 202 रन बनाए. उन्हें बड़ाैदा के गेंदबाज भार्गव भट्ट ने विष्णु सोलंकी के हाथों कैच आउट कराया. पृथ्वी शॉ ने इस मैच की पहली पारी में भी अर्धशतक लगाया था. तब उन्होंने 62 गेंदों पर ताबड़तोड़ 66 रनों की पारी खेली थी.

cricket, cricket news, ranji trophy, ranji, mumbai, baroda, prithvi shaw, sports news, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, क्रिकेट, पृथ्वी शॉ, मुंबई रणजी टीम, बड़ाैदा रणजी टीम, पृथ्वी शॉ शतक
पृथ्वी शॉ ने अपने दोहरे शतक में 19 चौके और 7 छक्के जड़े. (फाइल फोटो)


आठ महीने के प्रतिबंध के बाद वापसी

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इस साल की शुरुआत में हुए डोप टेस्ट में फेल हो गए थे. उन पर प्रतिबंधित पदार्थ टर्ब्यूटलाइन के सेवन का दोषी पाया गया था, हालांकि शॉ ने अपनी सफाई में कहा थ कि उन्होंने खांसी के लिए कफ सिरप लिया था, जिससे ये पदार्थ उनके शरीर में पहुंच गया. इसके बाद उन पर आठ महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया था जो पिछले महीने ही खत्म हुआ था. प्रतिबंध हटने के बाद पृथ्वी शॉ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में मुंबई (Mumbai) की ओर से हिस्सा लिया था, जिसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था.

cricket, cricket news, ranji trophy, ranji, mumbai, baroda, prithvi shaw, sports news, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, क्रिकेट, पृथ्वी शॉ, मुंबई रणजी टीम, बड़ाैदा रणजी टीम, पृथ्वी शॉ शतक
पृथ्वी शॉ 179 गेंदों पर 202 रन बनाकर आउट हुए. (फाइल फोटो)


पृथ्वी शॉ का करियर प्रोफाइलटीम इंडिया (Team India) के लिए इस युवा ओपनर ने 2 टेस्ट मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने तीन पारियों में 1 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 237 रन बनाए हैं. उनका औसत 118.50 का है. उन्होंने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ राजकोट में खेले गए अपने पहले ही मैच शतक जड़ दिया था. उनका सर्वोच्च स्कोर 134 रन है. इसके अलावा उन्होंने 17 प्रथम श्रेणी मैचों में 60.93 की औसत से 1767 रन, 26 लिस्ट ए मैचों में 40.19 की औसत से 1045 और 38 टी20 में 25.57 की औसत से 972 रन बनाए हैं.

रणजी ट्रॉफी इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचा 927 विकेट लेने वाला टीम इंडिया का ये गेंदबाज

शादी को हुए 2 साल, विराट कोहली ने अनुष्का के साथ तस्वीर पोस्ट कर कहा-प्यार के अलावा...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 2:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर