लाइव टीवी

विराट कोहली ने फिटनेस पर उठाए थे सवाल, अब तिहरा शतक ठोककर दिया करारा जवाब

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 5:00 PM IST
विराट कोहली ने फिटनेस पर उठाए थे सवाल, अब तिहरा शतक ठोककर दिया करारा जवाब
सरफराज खान इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टीम का हिस्सा हैं. (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फिटनेस को लेकर बेहद जुनूनी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 5:00 PM IST
  • Share this:
मुंबई. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में बुधवार का दिन 22 साल के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के नाम रहा. सरफराज यूं तो इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का हिस्सा हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में भी उनकी कहानी कम दिलचस्प नहीं है. साल 2015 में सरफराज खान मुंबई के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लिए खेल रहे थे. दो सत्र पहले ही फिर से वे मुंबई से जुड़ गए और मौजूदा रणजी सीजन में अपनी पुरानी टीम मुंबई के लिए खेलते हुए अपनी पुरानी टीम उत्तर प्रदेश के खिलाफ ही तिहरा शतक ठोक डाला.

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने 388 गेंदों पर अपना तिहरा शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 30 चौके और 8 छक्के लगाए. खास बात ये रही कि उन्होंने 77.32 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से ये तिहरा शतक पूरा किया. ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज खान का पहला तिहरा शतक है. दिलचस्प बात है कि इससे पहले उन्होंने कभी दोहरा शतक तक नहीं लगाया था. इस सीजन में सरफराज ने कर्नाटक के खिलाफ 8 और नाबाद 71 व तमिलनाडु के खिलाफ 36 रन की पारी खेली थी. इस पारी में सरफराज खान ने अपना दोहरा शतक 277 गेंदों पर पूरा किया था.

cricket news, sarfaraz khan, ranji trophy, utter pradesh vs mumbai ranji team, indian cricket team, sarfaraz khan double century, क्रिकेट न्यूज, सरफराज खान, उत्तर प्रदेश वस मुंबई रणजी मैच, रणजी क्रिकेट, रणजी ट्रॉफी, सरफराज खान दोहरा शतक,
सरफराज ने अपने तिहरे शतक के लिए 388 गेंदें खेलीं. (फाइल फोटो)


मुंबई को दिलाई बढ़त

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) की पारी की बदौलत मुंबई ने पहली पारी के आधार पर उत्तर प्रदेश पर अहम बढ़त हासिल की. रणजी ट्रॉफी के इस मुकाबले में उत्तर प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 625 रन बनाकर पारी घोषित की. इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज उपेंद्र यादव ने नाबाद 203 रन बनाए, जबकि आकाश दीप नाथ ने 115 रन की शतकीय पारी खेली. जवाब में सरफराज का तिहरा शतक पूरा होते ही मुंबई ने 7 विकेट पर 688 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस तरह मुंबई को पहली पारी में 63 रनों की बढ़त हासिल हुई. सरफराज 391 गेंदों पर 301 रन बनाकर नाबाद रहे.



विराट कोहली ने 10 गेंदों पर 35 रन बनाने के बाद भी कर दिया था बाहर
सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए बेहद तेजतर्रार पारी खेली थी. उस मैच में उन्होंने 10 गेंदों पर 35 रन बनाकर खूब वाहवाही लूटी थी. मगर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अगले तीन मैचों के लिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सरफराज की मैदानी फिटनेस को देखते हुए ये फैसला किया गया है. अब मैदान पर लंबा समय बिताकर सरफराज खान ने एक तरह से विराट कोहली को भी अपनी फिटनेस को लेकर करारा जवाब दिया है.

cricket news, sarfaraz khan, ranji trophy, utter pradesh vs mumbai ranji team, indian cricket team, sarfaraz khan double century, क्रिकेट न्यूज, सरफराज खान, उत्तर प्रदेश वस मुंबई रणजी मैच, रणजी क्रिकेट, रणजी ट्रॉफी, सरफराज खान दोहरा शतक,
सरफराज के फर्स्ट क्लास करियर का ये पहला तिहरा शतक है. (फाइल फोटो)


आईपीएल में ऐसा रहा है सरफराज का प्रदर्शन
इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने कुल 33 मैचों में 27.20 के औसत और 142.65 के शानदार स्ट्राइक रेट से 408 रन बनाए हैं. इनमें एक अर्धशतक शामिल है. आईपीएल 2019 में सरफराज को 8 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 45 के औसत और 125.87 के स्ट्राइक रेट से 180 रन बनाए.

टीम इंडिया के 3 बड़े खिलाड़ी चोटिल,धोनी के साथ IPL से ही करेंगे मैदान पर वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज पर शास्‍त्री का बड़ा बयान, जाधव को लेकर कही बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 4:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर