लाइव टीवी

17 साल के भारतीय बल्‍लेबाज का धमाका, पहले 4 मैचों में उड़ाए 2 शतक, बेहद गरीबी में गुजरा बचपन

भाषा
Updated: October 14, 2019, 11:58 PM IST
17 साल के भारतीय बल्‍लेबाज का धमाका, पहले 4 मैचों में उड़ाए 2 शतक, बेहद गरीबी में गुजरा बचपन
यशस्‍वी जयसवाल को सचिन तेंदुलकर ने अपना बल्‍ला गिफ्ट किया था.

17 साल के युवा क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का यह लिस्‍ट ए क्रिकेट में चौथा मैच था. 4 मैचों में वह 2 शतक बना चुके हैं.

  • Share this:
बेंगलुरु: मुंबई (Mumbai) की टीम ने शानदार प्रदर्शन करके विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) एलीट ग्रुप ए मैच में सोमवार को  केरल (Kerala) को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. इस जीत के बावजूद मुंबई की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना क्षीण है क्योंकि वह ग्रुप में अभी छठे स्थान पर है. धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के 3-3 विकेट की मदद से केरल को 48.4 ओवर में 199 रन पर आउट कर दिया. मुंबई ने इसके बाद 11.4 ओवर शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया. उसकी पारी का आकर्षण यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की 122 रन की पारी रही. उन्होंने आदित्य तारे (67) के साथ पहले विकेट के लिए 195 रन की साझेदारी की.

नाकाम रहे केरल के बल्‍लेबाज
केरल के बल्‍लेबाज मुंबई के गेंदबाजों के सामने टिक ही नहीं पाए. पिछले मैच में दोहरे शतक लगाने वाले संजू सैमसन (15), सचिन बेबी (8), विष्णु विनोद (9) जलज सक्‍सेना (6) जैसे बड़े बल्‍लेबाज नाकाम रहे. कप्‍तान रोबिन उथप्‍पा (43) ने एक छोर संभाला लेकिन उन्‍हें दूसरे छोर से मदद नहीं मिली. एक समय केरल के 8 विकेट 130 रन पर गिर गए थे. लेकिन निचले क्रम में एमडी निधीश ने 40 रन की अहम पारी खेलकर टीम को 200 के करीब पहुंचाया.

mumbai cricket team, vijay hazare trophy, yashasvi jaiswal, shreyas iyer, suryakumar yadav, यशस्वी जयसवाल, मुंबई क्रिकेट, विजय हजारे ट्रॉफी
यशस्‍वी जायसवाल.


जायसवाल की ताबड़तोड़ बैटिंग
जायसवाल ने एकतरफा अंदाज में बल्‍लेबाजी की. 195 रन की पार्टनरशिप में उनका योगदान 122 रन का था. उन्‍होंने अपनी पारी में 14 चौके और 3 छक्‍के लगाए. 17 साल के इस युवा क्रिकेटर का यह लिस्‍ट ए क्रिकेट में चौथा मैच था. 4 मैचों में वह 2 शतक बना चुके हैं. गोवा के खिलाफ अपने दूसरे ही लिस्‍ट ए मैच में जायसवाल ने शतक उड़ा दिया था. विजय हजारे ट्रॉफी के 4 मैचों में वे 301 रन बना चुके हैं. उनका स्‍ट्राइक रेट 75.25 का है.

ग्रुप के अन्य मैच आउटफील्ड गीली होने के कारण कम ओवरों के कर दिए गए. छत्तीसगढ़ ने हैदराबाद को 24 रन से जबकि सौराष्ट्र ने गोवा को पांच विकेट से हराया.
Loading...

आईसीसी ने जिम्बाब्वे-नेपाल से बैन हटाया, महिला टूर्नामेंट की प्राइज मनी बढ़ाई

आईसीसी ने बदला न्‍यूजीलैंड से वर्ल्‍ड कप छीन लेने वाला विवादित नियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 11:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...