बस कंडक्‍टर के बेटे को मिली इंडियन क्रिकेट टीम में जगह, सचिन को कर चुके हैं आउट

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 4:34 PM IST
बस कंडक्‍टर के बेटे को मिली इंडियन क्रिकेट टीम में जगह, सचिन को कर चुके हैं आउट
अथर्व अंकोलेकर.

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम (Indian U19 Cricket Team) में मुंबई बेस्‍ट बस कंडक्‍टर के बेटे अथर्व अंकोलेकर (Atharva Ankolekar) को श्रीलंका में यूथ एशिया कप (Youth Asia Cup) के लिए चुना गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 4:34 PM IST
  • Share this:
श्रीलंका में अगले महीने होने वाले यूथ एशिया कप (Youth Asia Cup) टूर्नामेंट के लिए भारतीय अंडर-19 टीम (India U19 Team) का ऐलान हो गया है. कारगिल हीरो के बेटे ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel)की कप्‍तानी में टीम इस टूर्नामेंट में खेलेगी. टीम में मुंबई के एक बस कंडक्‍टर के बेटे को भी चुना गया है. इस खिलाड़ी का नाम अथर्व अंकोलेकर (Atharva Ankolekar) है. उनकी मां वैदेही मुंबई की बेस्‍ट बसों में कंडक्‍टर हैं. अथर्व के पिता विनोद का 2010 में निधन हो गया था. इसके बाद मां ने उन्‍हें पाला-पोसा. अथर्व बाएं हाथ के स्पिनर हैं और मुंबई के रिजवी कॉलेज में सैकेंड ईयर के छात्र हैं. जब उन्‍हें टीम में चुना गया तो उनकी मां के पास करीब 40 हजार बधाई संदेश के मैसेज आए.

मां ने नहीं छोड़ी हिम्‍मत
अंग्रेजी अखबार डीएनए को वैदेही अंकोलेकर ने बताया कि उन्‍हें काफी बधाई संदेश मिले. इसमें रिश्‍तेदार और बेस्‍ट का स्‍टाफ भी शामिल था. उन्होंने कहा, 'मेरे पति विनोद बेस्‍ट में कंडक्‍टर थे. परिवार में वे इकलौते कमाने वाले थे. उनकी मौत ने हमें बेसहारा कर दिया था. ऐसे में शुरू में मैंने दोस्‍त की मदद से ट्यूशन देना शुरू किया. बाद में मैं मुझे पति की नौकरी मिल गई.'

india u19 cricket team, youth asia cup, atharva ankolekar, vaidehi ankolekar, mumbai best conductor, bus conductor son, बस कंडक्‍टर, इंडिया अंडर 19 क्रिकेट टीम, यूथ एशिया कप, अथर्व अंकोलेकर
अथर्व अंकोलेकर बाएं हाथ के स्पिनर हैं.


पिता को मिस करते हैं अथर्व
वैदेही की ड्यूटी मारोल बस डिपो पर हैं और वह बस नंबर 186 (अगरकर चौक से विहार लेक) और 340 (घाटकोपर स्‍टेशन से अगरकर चौक) में कार्यरत हैं. वहीं अथर्व ने बताया कि वे अपने पिता को काफी याद करते हैं. उनका कहना है कि वह कड़ी मेहनत कर टीम इंडिया के लिए खेलना चाहते हैं.

उन्‍होंने कहा, 'जब मैं छोटा था तब वह मेरे बिस्‍तर के पास क्रिकेट बैट रख देते थे. जब मैं अच्‍छा खेलता तो वह क्रिकेट का बाकी सामान मुझे गिफ्ट में लाकर देते थे. वह सब काफी याद आता है.'
Loading...

सचिन को किया था आउट
9 साल पहले अ‍थर्व ने एक प्रैक्टिस मैच में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को आउट कर दिया था. इस वाकये ने उन्‍हें काफी वाहवाही दिलाई थी. बाद में सचिन ने डनहें ऑटोग्राफ वाले ग्‍लव्‍स गिफ्ट किए थे.

अफरीदी ने पहनी पाक सेना की वर्दी, PM मोदी पर दिया ओछा बयान

पहाड़ पर खराब हुई बस, एंबुलेंस ने कीवी टीम को पहुंचाया होटल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...