वेस्‍टइंडीज के सबसे वजनी क्रिकेटर से खुश हुए अमजद खान के बेटे सीमाब खान

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 8:26 PM IST
वेस्‍टइंडीज के सबसे वजनी क्रिकेटर से खुश हुए अमजद खान के बेटे सीमाब खान
रहकीम कॉर्नवाल दाएं हाथ के स्पिनर हैं.

वेस्‍टइंडीज (West Indies) के रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) को खेलता देखकर अमजद खान (Amzad Khan) के बेटे सीमाब खान (Seemab Khan) भी प्रेरित हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 8:26 PM IST
  • Share this:
वेस्‍टइंडीज (West Indies) के स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने भारत (India) के खिलाफ जमैका टेस्‍ट (Jamaica Test) के जरिए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. 140 किलो वजनी इस क्रिकेटर के नाम सबसे वजनी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर होने का रिकॉर्ड हो गया है. उन्‍हें देखकर भारत के एक क्रिकेटर की भी इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने की उम्‍मीद जगी है. कॉर्नवाल पर मुंबई के सीमाब खान (Seemab Khan) काफी करीबी नजर रख रहे हैं. वे बॉलीवुड के दिग्‍गज एक्‍टर अमजद खान के बेटे हैं और अभी मुंबई के सबसे वजनी क्रिकेटर हैं. दो साल पहले वे मुंबई की कांगा लीग में खेले थे. उस समय उनका वजन 140 किलोग्राम था.

वजन घटा रहे हैं सीमाब खान
कॉर्नवाल के गेंदबाजी एक्‍शन ने भी सीमाब खान को काफी प्रभावित किया. उन्‍होंने एक वेबसाइट को बताया कि उनका गेंदबाजी एक्‍शन काफी आसान और अच्‍छा है. खान अपना वजन कम कर रहे हैं. पिछले 18 से 24 महीनों में उन्‍होंने काफी वजन घटाया है. वे एक मशहूर डाइटिशियन से मदद ले रहे हैं. उनका कहना है कि वजन चुटकियों में कम नहीं किया जा सकता है. हर आदमी के लिए अलग-अलग तरीके होते हैं.

seemab khan, seemab khan cricket, rahkeem cornwall, india vs west indies, सीमाब खान, रहकीम कॉर्नवाल, इंडिया वस वेस्‍टइंडीज
सीमाब खान.


कॉर्नवाल ने लिए 3 विकेट
कॉर्नवाल ने भारत के खिलाफ टेस्‍ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने 41 ओवर डाले और चेतेश्‍वर पुजारा, रवींद्र जडेजा और मोहम्‍मद शमी को आउट किया. इसके अलावा उन्‍होंने स्लिप में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के शानदार कैच भी लपके. बल्‍लेबाजी में भी कहा जाता है कि वे अच्‍छा खेलते हैं. ऐसे में वेस्‍टइंडीज को उनसे बड़ी पारी की उम्‍मीद होगी.

कौन हैं कॉर्नवाल
Loading...

26 साल के कॉर्नवाल 2017 में इंडिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच से चर्चा में आए थे. उनका कद 6 फीट 6 इंच लंबा है और उनका वजन 140 किलोग्राम के करीब है. उन्‍होंने 55 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए हैं. साथ ही 23.60 की प्रभावशाली औसत से 260 विकेट निकाले हैं.

मोहम्‍मद शमी का शर्मनाक कारनामा, जमकर उड़ रही खिल्‍ली

फखर जमां का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक, सभी फोटो डिलीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 8:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...