IPL 2021: महेला जयवर्धने ने खोला राज, इस वजह से आईपीएल नहीं खेलते दिखेंगे श्रीलंका के खिलाड़ी

IPL Auction 2021: आईपीएल में 18 फरवरी को 57 खिलाड़ियों पर बोली लगी.

IPL Auction 2021: आईपीएल में 18 फरवरी को 57 खिलाड़ियों पर बोली लगी.

IPL 2021: इस सीजन में भले ही श्रीलंका के खिलाड़ी खेलते नजर नहीं आएंगे. लेकिन कोचिंग स्टाफ में जरूर श्रीलंकाई खिलाड़ियों का बोलबाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 12:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब टूर्नामेंट में श्रीलंका का कोई खिलाड़ी खेलता नजर नहीं आएगा. इस बार मिनी ऑक्शन में श्रीलंका के 9 खिलाड़ी शामिल थे. लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को नहीं खरीदा. इससे श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने मायूस हैं. उन्होंने कहा कि नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को नहीं चुना. यह वाकई दिल तोड़ने वाला है.

मुंबई के कोच ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा कि यह श्रीलंकाई खिलाड़ियों के लिए भी एक सबक है. अगर उन्हें आईपीएल में खेलना है, तो फिर अपने खेल के स्तर में सुधार करना होगा. उन्होंने कहा कि श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी जरूर फ्रेंचाइजी के रडार पर थे. लेकिन यहां प्रतियोगिता बहुत ज्यादा है. इस बार नीलामी में ओवरसीज खिलाड़ियों के लिए बहुत ज्यादा खाली स्लॉट नहीं थे. ज्यादातर टीमों के पास तेज गेंदबाजों और ऑलराउंडर्स की जगह खाली थी. मुझे लगता है कि श्रीलंकाई खिलाड़ी यहां मात खा गए.

श्रीलंका के युवा खिलाड़ी जल्द आईपीएल में नजर आएंगे

श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान को उम्मीद है कि आने वाले वक्त में युवा खिलाड़ी इस तस्वीर को बदलेंगे. लेकिन तब तक यही हकीकत है. अगर भविष्य में श्रीलंका के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में खेलना है. तो उन्हें खुद को एक ऑलराउंडर प्लेयर के रूप में स्थापित करना होगा.
ऑक्शन में श्रीलंका के 9 खिलाड़ी शामिल थे

बता दें कि 18 फरवरी को आईपीएल ऑक्शन में श्रीलंका की ओर से कुसल परेरा, तिसारा परेरा, केविन कोथीगोड़ा, महीश टिकसन, विजयकांत, वानिडु हसरंगा, दुश्मंता चमीरा, दुश्मंता चमीरा और इसरु उडाना शामिल थे. इनमें से उडाना, तिसारा परेरा, दुश्मंता जैसे कई और खिलाड़ी थे. जिनकी बेस प्राइस 50 लाख रुपए थी. लेकिन उन्हें किसी टीम नहीं खरीदा. इस सीजन की नीलामी से पहले उडाना को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रिलीज किया था.

यह भी पढ़ें:



IND VS ENG: भारतीय टी20 टीम में इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया का सेलेक्शन

Vijay Hazare Trophy: झारखंड के कप्तान इशान किशन ने खेली 173 रनों की विस्फोटक पारी, सिर्फ चौके-छक्के से बनाए 142 रन

इस सीजन में भले ही श्रीलंका के खिलाड़ी खेलते नजर नहीं आएंगे. लेकिन कोचिंग स्टाफ में जरूर श्रीलंकाई खिलाड़ियों का बोलबाला है. श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ( Kumar Sangakkara)राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट हैं. वहीं, मुथैया मुरलीधरन सनराइजर्स हैदराबाद के बॉलिंग कोच हैं. इसके अलावा महेला जयवर्धने भी मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज