Home /News /sports /

mumbai indians organise 3 week uk exposure trip for indian domestic players

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद अभी से तैयारी में जुटी, विदेश में लगेगा ट्रेनिंग कैंप

IPL 2023: मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में बेहद खराब रहा था. (PTI)

IPL 2023: मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में बेहद खराब रहा था. (PTI)

IPL 2023: आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. 5 बार की चैंपियन टीम रोहित शर्मा की अगुआई में सबसे निचले 10वें पायदान पर रही थी. ऐसे में टीम ने अभी से तैयारी शुरू करने की योजना बनाई है.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में लचर प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अगले सीजन की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. फ्रेंचाइजी इंटरनेशनल डेब्यू नहीं करने वाले अपने भारतीय खिलाड़ियों को जुलाई में 3 हफ्ते के अनुभव दौरे पर इंग्लैंड लेकर जाएगी. विभिन्न आधुनिक केंद्रों में ट्रेनिंग के अलावा मुंबई इंडियंस के युवा भारतीय खिलाड़ियों को कई काउंटी की शीर्ष क्लब टीम के खिलाफ कम से कम 10 टी20 मैच खेलने का मौका मिलेगा. आईपीएल के एक सूत्र ने बताया बताया कि तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय, रमनदीप सिंह, ऋतिक शौकीन जैसे कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्हें मुश्किल हालात में शीर्ष टी20 क्लब की टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव हासिल होगा.

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में मौजूद अर्जुन तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीका के युवा क्रिकेटर डेवाल्ड ब्रेविस के भी टीम के साथ जुड़ने की संभावना है. भारतीय खिलाड़ियों की प्रगति पर नजर रखने के लिए मुख्य कोच महेला जयवर्धने की अगुआई वाला मुंबई इंडियंस का सहयोगी स्टाफ भी इंग्लैंड में मौजूद रहेगा. सूत्र ने संकेत दिया कि देखिए, भारत का घरेलू सीजन खत्म हो चुका है. कप्तान रोहित शर्मा, शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसे शीर्ष खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ हैं. हमारे इंटरनेशनल स्टार भी अपनी प्रतिबद्धताओं के साथ व्यस्त हैं.

सिर्फ 4 मैच में मिली जीत

उन्होंने कहा कि जिन खिलाड़ियों पर ध्यान देने की जरूरत है, वे हमारे युवा कोर खिलाड़ी हैं. क्योंकि अगला घरेलू सीजन शुरू होने से पहले साढ़े तीन महीने तक उन्हें कोई मैच अभ्यास नहीं मिलेगा. मुंबई की टीम पिछले सीजन में 14 में से सिर्फ 4 ही मुकाबले जीत सकी थी, 10 में हार मिली थी. यह उसका आईपीएल इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन था.

ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका में कल से होगा टेस्ट, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नंबर-1 टीम का रिकॉर्ड बेहद खराब

भारत के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने अमेरिका में मचाया कोहराम, लगातार दूसरे मैच में खेली विस्फोटक पारी, VIDEO

ब्रिटेन दौरे पर जाने वाले संभावित खिलाड़ी

तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, मयंक मारकंडेय, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, बासिल थम्पी, मुरुगन अश्विन, आर्यन जुयाल, आकाश मेधवाल, अरशद खान, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस (विदेशी).

Tags: BCCI, IPL, Mumbai indians, Rohit sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर