मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी कायरन पोलार्ड के पिता का निधन, सचिन तेंदुलकर ने बंधाया ढांढस

आईपीएल खिताब जीतने के बाद अपने पिता के साथ कायरन पोलार्ड (फोटो साभार-kieron.pollard55)

आईपीएल खिताब जीतने के बाद अपने पिता के साथ कायरन पोलार्ड (फोटो साभार-kieron.pollard55)

मुंबई इंडियंस के दिग्गज खिलाड़ी कायरन पोलार्ड के पिता का निधन हो गया है. इस दुख के घड़ी में सचिन तेंदुलकर ने पोलार्ड को ढांढस बंधाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 1:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के कप्तान और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड (kieron pollard) के पिता का निधन हो गया है. कैरेबियाई विस्फोटर ऑलराउंडर पोलार्ड ने यह जानकारी खुद सोशल मीडिया के जरिए दी. पोलार्ड की कप्तानी में हाल में ही वेस्टइंडीज टीम ने श्रीलंका को वनडे और टी20 सीरीज में मात दी है. पोलार्ड 9 अप्रैल से होने वाले आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा होंगे.

पोलार्ड ने पिता के निधन की जानकारी देते हुए उनके साथ एक तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर में पोलार्ड और उनके पिता आईपीएल ट्रॉफी के साथ नजर आ रहे हैं. पोलार्ड ने इसके कैप्शन में लिखा, 'मुझे पता है आप जहां भी है किसी अच्छी जगह पर ही होंगे। आपने बहुत से लोगों का दिल छुआ है. मैं आपको हमेशा गौरवान्वित करता रहूंगा.'

कायरन पोलार्ड अपने पिता के साथ.


सचिन ने दी श्रद्धांजलि
भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने पोलार्ड के पिता के निधन ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी. सचिन ने लिखा, ''मुझे अभी-अभी पता चला है कि आपके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे. इस दुख की इस घड़ी में आपके और आपके परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. भगवान आपको इस क्षति से उबरने की शक्ति दे.''

बेहद गरीबी में गुजरा पोलार्ड का बचपन

टी20 के इस स्टार का बचपन बेहद दर्दनाक रहा है. पोलार्ड का बचपन ऐसी परिस्थितियों में बीता है जिसकी कल्पना करना मुश्किल है. पोलार्ड का जन्म 12 मई 1987 को त्रिनिडाड एंड टोबैगो में हुआ. पोलार्ड को उनकी मां ने ही पाला क्योंकि उनके पिता परिवार को बेसहारा छोड़कर चले गए थे. हालांकि बाद में पोलार्ड के पिता उनके साथ कई मौकों पर दिखे. पोलार्ड ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां मजदूरी कर पैसे जुटाती थी. कभी-कभी परिवार को सिर्फ एक वक्त का खाना ही नसीब होता था.



यह भी पढ़ें:

क्रुणाल पंड्या के ड्रीम डेब्यू पर हार्दिक हुए भावुक, कहा-पापा को तुम्हारे ऊपर गर्व होगा

Krunal Pandya Birthday: 10वीं में 3 बार हुए फेल, सरकारी नौकरी का ऑफर छोड़ बने क्रिकेटर

हालांकि पोलार्ड जब क्रिकेटर बने तो उनके परिवार की तकदीर बदली. आज पोलार्ड दुनियाभर के 5 देशों में टी20 लीग खेलते हैं. पोलार्ड आईपीएल के अलावा, पीएसएल, साउथ अफ्रीकी टी20 लीग, ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग से करोड़ों रुपये कमाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज