Home /News /sports /

IPL Retention: मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा समेत 4 खिलाड़ियों को किया रिटेन, देखिए- लिस्ट

IPL Retention: मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा समेत 4 खिलाड़ियों को किया रिटेन, देखिए- लिस्ट

मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान रोहित शर्मा को टीम में बरकरार रखा है. (AFP)

मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान रोहित शर्मा को टीम में बरकरार रखा है. (AFP)

मुंबई इंडियंस टीम (Mumbai Indians) ने आईपीएल के पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन किया था लेकिन टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बरकरार रखा है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में वेस्टइंडीज की कप्तानी संभालने वाले ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) को भी रिटेन किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन से पहले अपनी टीम के 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है. इनमें पहला नाम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का है, जो इस टीम के कप्तान भी हैं. रोहित के नेतृत्व में टीम ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि पिछले सीजन में उसका प्रदर्शन खराब रहा था लेकिन टीम ने उन्हें बरकरार रखा है.

    रोहित शर्मा के अलावा पेसर जसप्रीत बुमराह, घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए ही खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को भी मुंबई इंडियंस ने रिटेन किया है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में वेस्टइंडीज की कप्तानी संभालने वाले ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) को भी रिटेन किया गया है.

    इसे भी देखें, आईपीएल का ‘गुमनाम’ चैंपियन खिलाड़ी, जो अब बल्‍ला उठाते ही मचा रहा कोहराम

    मुंबई इंडियंस ने 42 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. उनके पास 48 करोड़ रुपये की राशि बची है. अब उसके पास मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों की नीलामी के लिए 48 करोड़ की राशि बची है. रोहित शर्मा के लिए मुंबई ने 16 करोड़, बुमराह के लिए 12 करोड़, सूर्यकुमार यादव के लिए 8 करोड़ और पोलार्ड के लिए 6 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि खर्च कर दी है.

    रोहित शर्मा ने लीग में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. उन्हें आईपीएल में 213 मैचों का अनुभव है. रोहित ने इस प्रतिष्ठित टी20 लीग में 1 शतक और 40 अर्धशतकों की बदौलत कुल 5611 रन बनाए हैं. वहीं, कायरन पोलार्ड ने 178 मैचों में 3268 रन बनाए हैं जिनमें 16 अर्धशतक शामिल हैं. बुमराह ने अभी तक 106 मैचों में कुल 130 विकेट लिए हैं जबकि सूर्यकुमार के नाम 115 मैचों में 2341 रन हैं. सूर्यकुमार 13 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. ईशान किशन को रिटेन किए जाने की खबरें भी चल रही थीं लेकिन मुंबई ने सूर्यकुमार पर दांव लगाया है. अब किशन मेगा ऑक्शन में उतरेंगे.

    मुंबई इंडियंस (रिटेन किए खिलाड़ी)
    रोहित शर्मा – 16 करोड़ रुपये
    जसप्रीत बुमराह – 12 करोड़
    सूर्यकुमार यादव – 8 करोड़
    कायरन पोलार्ड – 6 करोड़

    Tags: Cricket news, IPL 2022 Retention, IPL Retention, Jasprit Bumrah, Kieron Pollard, Mumbai indians, Rohit sharma

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर