• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • मुंबई की हैदराबाद पर धमाकेदार जीत, जानिए सुपर ओवर में कैसे मारी बाजी?

मुंबई की हैदराबाद पर धमाकेदार जीत, जानिए सुपर ओवर में कैसे मारी बाजी?

मुंबई की धमाकेदार जीत, जानिए सुपर ओवर में कैसे मारी बाजी? (PHOTO-IPL)

मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में मिली इस जीत का हीरो जसप्रीत बुमराह को चुना गया.

  • Share this:
    आईपीएल 12 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत हुई. इस मैच में टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले बल्‍लेबाजी चुनी और 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए. मुंबई के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 69 रन क्विंटन डी कॉक ने बनाए. वहीं, जवाबी हमला बोलते हुए हैदराबाद की टीम ने भी 20 ओवर में 162 रन बना डाले. मनीष पांडे ने नाबाद 71 रन बनाए और मैच को सुपर ओवर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की.

    दरअसल, हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. ओवर डालने के लिए हार्दिक पंड्या आए जबकि सामने थे मोहम्‍मद नबी और मनीष पांडे. नबी ने पहली गेंद पर एक रन लिया. दूसरी गेंद पर पांडे ने एक रन निकाला. जबकि तीसरी गेंद पर नबी ने लॉन्‍ग ऑन के ऊपर से छक्‍का जड़ दिया. चौथी गेंद पर नबी ने एक बार फिर से हवाई शॉट खेला लेकिन इस बार गेंद सीधे सूर्यकुमार यादव के पास गई. उन्‍होंने 20 गेंद में 31 रन बनाए.

    वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्शन के बाद टीम इंडिया का ये खिलाड़ी हुआ 'लापरवाह', फैंस ने सुनाई खरी-खरी!

    पांचवीं गेंद पर मनीष पांडे ने दो रन लिए और अब अंतिम गेंद पर जीत के लिए सात रन चाहिए थे. लेकिन उन्‍होंने वाइड लॉन्‍ग ऑन के ऊपर छक्‍का जड़कर मैच टाई करा दिया. यह आईपीएल 2019 का दूसरा टाई मैच है. इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मैच भी टाई रहा था, जिसमें दिल्‍ली ने बाजी मारी थी.

    (सुपर ओवर- मनीष पांडे और मोहम्‍मद नबी बनाम जसप्रीत बुमराह)

    1. पहली गेंद- जसप्रीत बुमराह ने ऑफ साइड के बाहर गेंद फेंकी. हैदराबाद के मनीष पांडे ने शॉट खेला,लेकिन दूसरे रन लेने के चक्‍कर में वह रन आउट हो गए. अब हैदराबाद के पास एक विकेट ही बाकी था.

    2. दूसरी गेंद- मार्टिन गप्टिल पिच पर आए एक रन लिया.

    3. तीसरी गेंद- बुमराह ने शॉर्ट गेंद फेंकी और मोहम्मद नबी ने लेग साइड पर शानदार छक्का जड़ दिया.

    4. चौथी गेंद- बुमराह ने इस बार पलटवार करते हुए नबी को बोल्‍ड कर दिया. हैदराबाद ने 8 रन बनाए और मुंबई को मिला 9 रन का लक्ष्य.


    (मुंबई की बल्लेबाजी - हार्दिक पंड्या और केरॉन पोलार्ड बनाम राशिद खान)

    1. पहली गेंद- राशिद खान की गेंद पर पंड्या ने लॉन्‍ग ऑफ फील्‍डर के ऊपर से छक्‍का जड़ा. जबकि जीत का आंकड़ा तीन रन हुआ.

    2. दूसरी गेंद- पंड्या ने एक रन ले लिया. जीत का अंतर दो रन हुआ.

    3. तीसरी गेंद- केरॉन पोलार्ड ने राशिद खान ने की गुगली को डीप मिडविकेट पर खेलकर दो रन लिए और मुंबई को मिली जबर्दस्‍त जीत.


    बुमराह बने हीरो
    मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में मिली इस जीत का हीरो जसप्रीत बुमराह को चुना गया. इसके साथ मुंबई के 13 मैचों में आठ जीत के साथ 16 प्‍वाइंट हो गए हैं और उसने प्‍लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इससे पहले चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स क्वालीफाई कर चुकी हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज