LIVE NOW

MI vs CSK: कायरन पोलार्ड के तूफान के आगे चेन्नई नतमस्तक, मुंबई चार विकेट से जीता

IPL 2021, MI vs CSK Live Cricket Score: आईपीएल 2021 का 27वां आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया. मुंबई ने चेन्नई को चार विकेट से हराया.

Hindi.news18.com | May 1, 2021, 11:54 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 1, 2021

इंडियन प्रीमियर लीग, 2021

Match 27 | 01 May, 2021 | अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकटों से हराया

Man of the Match: कीरोन पोलार्ड

बल्लेबाज़RB4s6sSR
कीरोन पोलार्ड873468255.88
धवल कुलकर्णी00000
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
दीपक चाहर40370209.25
सैम करन40343108.5
MI vs CSK: कायरन पोलार्ड के तूफान के आगे चेन्नई नतमस्तक, मुंबई चार विकेट से जीता

हाइलाइट्स

11:36 pm (IST)

मैन ऑफ द मैच कायरन पोलार्ड ने 34 गेंदों में छह चौके और आठ छक्के की मदद से नाबाद 87 रनों की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 255.88 का रहा.

11:35 pm (IST)

मुंबई इंडियंस ने कायरन पोलार्ड के 87 रनों की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट मात दी. चेन्नई ने मुंबई के सामने 219 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे मुंबई ने आखिरी गेंद पर हासिल किया.

11:24 pm (IST)

19 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस ने छह विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए हैं. कायरान पोलार्ड 71 बनाकर खेल रहे हैं. मुंबई को जीत के लिए छह गेंदों में 16 रन बनाने है.

11:22 pm (IST)

मुंबई इंडियंस को पांचवां झटका हार्दिक पंड्या के रूप में लगा है. सैम करेन ने हार्दिक पंड्या को फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच आउट कराया. मुंबई को जीत के लिए 8 गेंदों में 17 रन चाहिए.

11:18 pm (IST)

18 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस ने चार विकेट के नुकसान पर 188 रन बना लिए हैं. हार्दिक पंड्या 2 और कायरान पोलार्ड 70 बनाकर खेल रहे हैं. मुंबई को जीत के लिए 12 गेंदों में 31 रन बनाने है.

11:11 pm (IST)

17 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस ने चार विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए हैं. हार्दिक पंड्या 1 रन और कायरान पोलार्ड 56 बनाकर खेल रहे हैं. मुंबई को जीत के लिए 18 गेंदों में 48 रन बनाने है.

11:10 pm (IST)

सैम करेन ने मुंबई इंडियंस को चौथी सफलता दिलाई है. करेन क्रुणाल पंड्या को 32 रनों के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट किया. मुंबई को जीत के लिए 21 गेंदों में 49 रन की जरूरत है. कायरन पोलार्ड 56 रन बनाकर खेल रहे हैं.

11:04 pm (IST)

16 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस ने तीन विकेट के नुकसान पर 169 रन बना लिए हैं. क्रुणाल पंड्या 32 रन और कायरान पोलार्ड 55 बनाकर खेल रहे हैं. मुंबई को जीत के लिए 24 गेंदों में 50 रन बनाने है.

10:58 pm (IST)

मुंबई इंडियंस के तूफानी बल्लेबाज कायरन पोलार्ड ने आतिशी अर्धशतक जमाया है. पोलार्ड ने सिर्फ 17 गेंदों में तीन चौके और छह छक्कों की मदद से पचासा जड़ा. मुंबई को जीत के लिए 30 गेंदों में 66 रन बनाने है. 15 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर-153/3

LOAD MORE
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 का 27वां आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया. मुंबई इंडियंस ने कायरन पोलार्ड के 87 रनों की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट मात दी. चेन्नई ने मुंबई के सामने 219 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे मुंबई ने आखिरी गेंद पर हासिल किया.मैन ऑफ द मैच कायरन पोलार्ड ने 34 गेंदों में छह चौके और आठ छक्के की मदद से नाबाद 87 रनों की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 255.88 का रहा. पोलार्ड के अलावा क्विंटन डिकॉक ने 38, रोहित शर्मा ने 35 और क्रुणाल पंड्या ने 32 रनों का योगदान दिया.

इससे पहले फाफ डुप्लेसिस (50) और मोईन अली (58) की शतकीय साझेदारी के बाद अंबाती रायडू की नाबाद 72 रन की आतिशी पारी के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चार विकेट पर 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. रायडू ने महज 20 गेंद में अपना 20वां अर्धशतक पूरा करने के बाद 27 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और सात छक्के जड़े. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए जडेजा के साथ 102 रन अटूट साझेदारी की जिसमें जडेजा का योगदान 22 गेंद में सिर्फ 22 रन का था. चेन्नई की टीम ने 2008 के बाद पहली बार मुंबई के खिलाफ 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने में सफल रही. इससे पहले शुरुआती ओवर में रुतुराज गायकवाड़ के आउट होने के बाद डुप्लेसिस और मोईन ने दूसरे विकेट लिए 108 रन जोड़कर मजबूत नींव रखी. मोईन ने 36 गेंद में चार चौके और पांच छक्के जड़े.

मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने दो ओवर में महज 12 रन देकर दो विकेट झटके. मुंबई के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में एक विकेट लेकर 56 रन लुटाए, जो उनका सबसे महंगा स्पैल रहा. ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 42 रन देकर एक विकेट लिया. इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी चेन्नई के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने पारी की दूसरी गेंद पर चौका लगाया लेकिन बोल्ट ने उन्हें दो गेंद के बाद ही पवेलियन की राह दिखा दी. हार्दिक ने कैच लेकर चार गेंद में उनकी चार की पारी को खत्म किया.

शानदार लय में चल रहे फाफ डु प्लेसिस ने सत्र का पहला मैच खेल रहे धवल कुलकर्णी का स्वागत चौके के साथ करने के बाद तीसरी गेंद पर चहलकदमी करते हुए शानदार छक्का जड़ा. अगले ओवर में मोईन अली ने भी बोल्ट की लगातार गेंदों पर छक्का और फिर चौका लगाया. उन्होंने पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह की धीमी गेंद पर अपना दूसरा छक्का जड़ा और फिर छठे ओवर में बोल्ट के खिलाफ चौका लगाया जिससे पावर प्ले में चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 49 रन हो गया. मोईन ने 10वें ओवर में नीशम पर छक्का और फिर एक रन के साथ 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. अगली गेंद पर हालांकि डु प्लेसिस रन आउट से बच गये. कीपर के हाथ में गेंद जाने से पहले ही ग्लब्स स्टंप्स को छू गया था और गिल्ली गिर गयी थी. उन्होंने इसके बाद लगातार दो चौके जड़े.

डु प्लेसिस ने 11वें ओवर में बुमराह पर लगातार दो छक्के के साथ टीम के रनों और फिर मोईन के साथ साझेदारी का शतक पूरा किया. बुमराह ने हालांकि वापसी करते हुए विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराकर मोईन अली की पारी का अंत किया. कप्तान रोहित ने 12वें ओवर में गेंद कीरोन पोलार्ड को थमाई और उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर डुप्लेसिस और रैना के विकेट लेकर उनके फैसले को सही साबित किया. डुप्लेसिस ने 28 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाये तो वही रैना सिर्फ दो रन बना सके. अंबाती रायडू ने 15वें ओवर में राहुल चाहर की गेंद पर क्रीज का इस्तेमाल करते हुए छक्का लगाकर अपना हाथ खोला.

उन्होंने रवींद्र जडेजा साथ आखिरी पांच ओवरों में 82 रन जोड़े जिसमें बुमराह , बोल्ट और कुलकर्णी की गेंदों को कई बार गेंद को स्टेडियम में पहुंचाया. उन्होंने 16वें ओवर में कुलकर्णी के खिलाफ लगातार दो छक्के और फिर बुमराह के 17वें ओवर में नो बॉल पर छक्का जड़ा. 18वें ओवर में गेंदबाजी के लिए बोल्ट के खिलाफ भी रायुडु ने छक्का , चौका और फिर छक्का जड़ा. जडेजा ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया तो वहीं रायडू ने पारी की आखिरी दो गेंदों पर कुलकर्णी के खिलाफ छक्का और फिर चौका जड़कर स्कोर को 218 रन तक पहुंचाया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज