liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CSK vs MI Highlights: सीएसके छठी जीत के साथ टॉप पर, मुंबई की चौथी हार

CSK vs MI Highlights: सीएसके छठी जीत के साथ टॉप पर, मुंबई की चौथी हार

CSK vs MI Highlights: आईपीएल 2021 का 30वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हराया. चेन्नई के 156 रन के जवाब में मुंबई की टीम 136 रन ही बना सकी.

  • News18Hindi
  • | September 19, 2021, 22:19 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    23:22 (IST)
     चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच 20 रन से जीत लिया है. इसके साथ टीम 12 अंक के साथ टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. दूसरी ओर मुंबई की यह 8 मैच में चौथी हार है.

    23:16 (IST)
     मुंबई इंडियंस को 7 झटका एडम मिल्ने के रूप में लगा है. ड्वेन ब्रावो ने उन्हें आउट किया.

    23:14 (IST)

    पारी के 19वें ओवर में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 15 रन दिए. मुंबई को अंतिम ओवर में जीत के लिए 24 रन बनाने हैं. सौरभ तिवारी 48 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    23:03 (IST)

    मुंबई इंडियंस को अंतिम 3 ओवर में 49 रन बनाने हैं. अब सारी नजर सौरभ तिवारी पर है. वे 35 रन बनाकर खेल रहे हैं. निचले क्रम में हार्दिक पंड्या के नहीं होने से टीम को तेज रन बनाने में परेशानी हो रही है. टीम ने 6 विकेट पर 108 रन बना लिए हैं.

    22:40 (IST)
     मुंबई इंडियंस को पांचवां झटका कप्तान कायरन पोलार्ड के रूप में लगा है. चेन्नई के तेज गेंदबाज हेजलवुड ने पोलार्ड को 15 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. मुंबई का स्कोर-87/5

     
    22:38 (IST)

    13वें ओवर में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 5 रन दिए. मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट पर 87 रन बना लिए हैं. उसे अंतिम 7 ओवर में 70 रन बनाने हैं. कप्तान कायरन पोलार्ड 15 और सौरभ तिवारी 24 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

    22:28 (IST)

    कप्तान कायरन पोलार्ड ने 11वें ओवर में रवींद्र जडेजा के पहले ही ओवर में छक्का लगाकर उन पर दबाव बना दिया है. पोलार्ड सीएसके के खिलाफ पिछले मैच में अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिला चुके हैं.

    22:20 (IST)
    मुंबई इंडियंस को चौथा झटका इशान किशन के रूप में लगा है. चेन्नई के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने किशन को 11 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया. मुंबई का स्कोर-58/4

    22:12 (IST)

    मुंबई की टीम ने 8 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं. सौरभ तिवारी 8 और ईशान किशन चार रन बनाकर खेल रहे हैं. चेन्नई की ओर से शार्दुल ने दो जबकि चाहर ने एक विकेट चटकाया है.

    22:03 (IST)
    मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा है. सूर्यकुमार यादव सिर्फ तीन रन बनाकर खराब शॉट खेलकर आउट हो गए. 6 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर-41/3

    दुबई. सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के नाबाद अर्धशतक के बाद ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर तूफानी गेंदबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया. मई में आईपीएल के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद भारत में सत्र को निलंबित किए जाने के बाद सत्र बहाल होने पर यूएई में पहला मुकाबला था.

    चेन्नई के 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ब्रावो (25 रन पर तीन विकेट) और दीपक (19 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 136 रन ही बना सकी. मुंबई की ओर से सौरभ तिवारी (40 गेंद में नाबाद 50, पांच चौके) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. चेन्नई सुपरकिंग्स ने गायकवाड़ (नाबाद 88) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के अलावा रविंद्र जडेजा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 81 और ब्रावो (आठ गेंद में 23, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 156 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

    गायकवाड़ ने 58 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और नौ चौके मारे. उन्होंने ब्रावो के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जिससे सुपरकिंग्स अंतिम नौ ओवर में 109 रन जोड़ने में सफल रहे. मुंबई की ओर से एडम मिल्ने ने 21, जसप्रीत बुमराह ने 33 और ट्रेंट बोल्ट ने 35 रन देकर दो दो विकेट चटकाए.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने पावर प्ले में 41 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए. क्विंटन डिकॉक (17) ने जोश हेजलवुड पर दो चौके मारे. उन्होंने दीपक पर भी चौका जड़ा, लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अगली गेंद पर उन्हें पगबाधा कर दिया. मैदानी अंपायर ने डिकॉक को आउट नहीं दिया था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने तुरंत डीआरएस ले लिया जिसका फैसला गेंदबाज के पक्ष में गया.

    अनमोलप्रीत सिंह (16) ने चौथे ओवर में हेजलवुड पर दो चौके और एक छक्का जड़ा, लेकिन अगले ओवर में दीपक ने उन्हें बोल्ड कर दिया. सूर्यकुमार यादव भी तीन रन बनाने के बाद शार्दुल ठाकुर की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस को कैच दे बैठे. ब्रावो ने आते ही ईशान किशन (11) को सुरेश रैना के हाथों कैच कराके मुंबई को चौथा झटका दिया. कार्यवाहक कप्तान कायरन पोलार्ड और तिवारी ने इसके बाद पारी को संभाला. पोलार्ड ने जडेजा पर पारी का पहला छक्का जड़ा, जबकि तिवारी ने भी बायें हाथ के इस स्पिनर पर चौका मारा. पोलार्ड 14 गेंद 15 रन बनाने के बाद हेजलवुड की गेंद पर पगबाधा हुए।

    कृणाल पंड्या (04) इसके बाद मोईन अली की गेंद पर गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए जिससे टीम का स्कोर छह विकेट पर 94 रन हो गया. मुंबई को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 60 रन की दरकार थी. ब्रावो के 16वें ओवर में सात जबकि हेजलवुड के अगले ओवर में सिर्फ चार रन बने. मुंबई को अब तीन ओवर में 49 रन की जरूरत थी.

    चाहर के अगले ओवर में धोनी ने तिवारी का कैच छोड़ा लेकिन इस ओवर में भी सिर्फ 10 ही रन बने. तिवारी ने 19वें ओवर में शार्दुल पर चौका और मिल्ने (15) ने छक्का जड़कर मुंबई की उम्मीद जीवंत रखी. इस ओवर में 15 रन बने. मुंबई को अंतिम ओवर में 24 रन की जरूरत थी लेकिन ब्रावो ने सिर्फ तीन रन खर्च करके सुपरकिंग्स को जीत दिला दी. ब्रावो ने इस बीच मिल्ने और राहुल चाहर (00) को पवेलियन भी भेजा जबकि तिवारी ने 40 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

    विज्ञापन

    विज्ञापन