होम /न्यूज /खेल /

MI vs DC: दिल्ली ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई को 4 विकेट से हराया, श्रेयस अय्यर फिर चमके

MI vs DC: दिल्ली ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई को 4 विकेट से हराया, श्रेयस अय्यर फिर चमके

IPL 2021, Mumbai Indians vs Delhi Capitals Live Cricket Score: आईपीएल 2021 के 46वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से हुई. दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया

  • News18Hindi
  • | October 02, 2021, 19:27 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    19:19 (IST)
    श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल के 46वें मुकाबले में चार विकेट से मात दी.  आवेश खान और अक्षर पटेल की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली ने मुंबई को आठ विकेट पर 129 रन पर रोक दिया. दिल्ली ने छह विकेट के नुकसान पर 19.1 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. श्रेयर अय्यर ने 33 और अश्विन ने नाबाद 20 रनों की पारी खेली. दोनों खिलाड़ियों के बीच 7वें विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी हुई. अश्विन ने क्रुणाल पंड्या की गेंद पर छक्का मारकर दिल्ली को जीत दिलाई.

    19:08 (IST)
    दिल्ली की ओर से श्रेयस अय्यर जबरदस्त पारी खेल रहे हैं. 18वें ओवर में अय्यर ने बुमराह की गेंद पर जबरदस्त चौका जड़ा. दिल्ली को जीत के लिए अब 12 गेंद में 11 रन की जरूरत है.

    18:50 (IST)
    दिल्ली कैपिटल्स को छठा झटका शिमरोन हेटमायर के रूप में लगा. बुमराह ने हेटमायर को 15 रन के निजी स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया. दिल्ली को जीत के लिए अब 31 गेंद में 31 रन की जरूरत है.

    18:35 (IST)

    अब से कुछ ही देर बाद अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में IPL-2021 का 47वां मैच खेला जाएगा. इस मैच में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने हैं. 

    18:34 (IST)
    दिल्ली कैपिटल्स को 5वां झटका अक्षर पटेल के रूप में लगा है. पटेल 9 रन बनाकर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. दिल्ली को जीत के लिए अब 48 गेंदों में 50 रनों की जरूरत है.

    18:15 (IST)
    दिल्ली कैपिटल्स को स्पिनर जयंत यादव ने बड़ा झटका दिया है. यादव की गेंद पर 27 रन बनाकर ऋषभ पंत हार्दिक पंड्या को कैच दे बैठे. दिल्ली को अभी जीत के लिए 70 गेंदों में 73 रन बनाने है.

    18:10 (IST)
    दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत कप्तानी पारी खेल रहे हैं. तीन विकेट जल्दी गिरने के बावजूद पंत पर कोई दबाव नहीं दिख रहा है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक तीन चौके और एक छक्का जड़ा है. अय्यर दूसरे छोर पर उनका साथ निभा रहे हैं.

    17:55 (IST)
    मुंबई के गेंदबाजों ने मैच में टीम की वापसी करा दी है. पांचवें ओवर की पहली गेंद पर नाथन कुल्टर नाइल ने स्टीव स्मिथ को बोल्ड करके दिल्ली को तीसरा झटका दिया. 5वें नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने उतरे हैं.

    नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल के 46वें मुकाबले में चार विकेट से मात दी.  आवेश खान और अक्षर पटेल की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली ने मुंबई को आठ विकेट पर 129 रन पर रोक दिया. दिल्ली ने छह विकेट के नुकसान पर 19.1 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. श्रेयर अय्यर ने 33 और अश्विन ने नाबाद 20 रनों की पारी खेली. दोनों खिलाड़ियों के बीच 7वें विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी हुई. अश्विन ने क्रुणाल पंड्या की गेंद पर छक्का मारकर दिल्ली को जीत दिलाई. दिल्ली की ओर कप्तान पंत ने भी 26 रनों की पारी खेली.

    इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए. मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा रन सूर्युकमार यादव ने बनाए. सूर्या ने अपने 33 रनों की पारी में दो छक्के और दो चौके लगाए. इसके अलावा क्विंटन डि कॉक ने 19, हार्दिक पंड्या ने 17 और क्रुणाल पंड्या ने नाबाद 13 रन बनाए. दिल्ली की ओर से आवेश खान ने 15 रन देकर तीन विकेट झटके. वहीं अक्षर पटेल ने भी 4 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट चटकाया. वहीं एनरिक नॉर्किया और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला. हालांकि अश्विन काफी महंगे साबित हुए और 4 ओवर में 41 रन दे डाले.

    विज्ञापन