liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • MI vs KKR Live Score: कोलकाता ने मुंबई को 7 विकेट से हराया, वेंकटेश-राहुल त्रिपाठी ने ठोके अर्धशतक

MI vs KKR Live Score: कोलकाता ने मुंबई को 7 विकेट से हराया, वेंकटेश-राहुल त्रिपाठी ने ठोके अर्धशतक

IPL 2021, Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders Live Cricket Score: आईपीएल-2021 का 34वां मैच अबु धाबी में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है.

  • News18Hindi
  • | September 23, 2021, 23:03 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    23:18 (IST)

    कोलकाता बनी प्लेऑफ की मजबूत दावेदार


    23:04 (IST)

    IPL 2021 के 34वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया. 156 रनों के लक्ष्य को केकेआर ने महज 15.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए. राहुल त्रिपाठी ने 42 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाए. वहीं वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों में 53 रनों का योगदान दिया. बता दें केकेआर के बल्लेबाजों ने मुंबई की मजबूत बॉलिंग लाइनअप को ध्वस्त कर दिया. पावरप्ले में केकेआर ने 1 विकेट पर 63 रन बनाए. शुभमन गिल जरूर छक्के से खाता खोलने के बाद 13 रन के निजी स्कोर पर बुमराह का शिकार हो गए लेकिन युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने टीम का रन रेट बरकरार रखा. दोनों ने 10 ओवर में कोलकाता का स्कोर 111 रनों तक पहुंचा दिया. वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक ठोका. इसके लिए उन्होंने महज 25 गेंद खेली. राहुल त्रिपाठी ने भी 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया

    23:00 (IST)
    हार के बाद मुंबई इंडियंस छठे नंबर पर लुढ़की, केकेआर की टीम टॉप 4 में पहुंची

    22:59 (IST)
    राहुल त्रिपाठी ने 42 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाए. वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली.

    22:58 (IST)
    कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया, 15.1 ओवर में जीत हासिल की

    22:54 (IST)

    15वां ओवर- जसप्रीत बुमराह की तीसरी गेंद पर चौका. राहुल त्रिपाठी ने पैरों पर आई गेंद को फाइन लेग बाउंड्री के पार पहुंचाया. ओवर में कुल 8 रन आए. स्कोर बराबर

    22:52 (IST)
    केकेआर को तीसरा झटका, मॉर्गन 7 रन बनाकर आउट, बुमराह को तीसरी कामयाबी

    22:51 (IST)

    KKR VS MI: 14वें ओवर में एडम मिल्ने ने महज 2 रन दिये. जीत से महज 9 रन दूर है केकेआर. 

    22:46 (IST)

    KKR VS MI: 13वां ओवर- राहुल त्रिपाठी के ओवर में 17 रन आए. पहली गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने छक्का जड़ा. दूसरी गेंद पर उन्होंने चौका लगाया. आखिरी गेंद पर मॉर्गन ने शॉर्ट गेंद का फायदा उठाकर उसे 6 रनों के लिए पहुंचाया. कप्तान मॉर्गन ने छक्के से खाता खोला. 

    IPL 2021 के 34वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया. 156 रनों के लक्ष्य को केकेआर ने महज 15.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए. राहुल त्रिपाठी ने 42 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाए. वहीं वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों में 53 रनों का योगदान दिया. बता दें केकेआर के बल्लेबाजों ने मुंबई की मजबूत बॉलिंग लाइनअप को ध्वस्त कर दिया. पावरप्ले में केकेआर ने 1 विकेट पर 63 रन बनाए. शुभमन गिल जरूर छक्के से खाता खोलने के बाद 13 रन के निजी स्कोर पर बुमराह का शिकार हो गए लेकिन युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने टीम का रन रेट बरकरार रखा. दोनों ने 10 ओवर में कोलकाता का स्कोर 111 रनों तक पहुंचा दिया. वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक ठोका. इसके लिए उन्होंने महज 25 गेंद खेली. राहुल त्रिपाठी ने भी 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. 12वें ओवर में वेंकटेश अय्यर को बुमराह ने बोल्ड कर कोलकाता को दूसरा झटका दिया. वेंकटेश ने 30 गेंद में 53 रन बनाए. साथ ही उन्होंने त्रिपाठी के साथ 52 गेंदों में 88 रनों की साझेदारी की. इसके बाद केकेआर के कप्तान मॉर्गन 7 रन बनाकर आउट हुए लेकिन टीम को जीत हासिल करने में ज्यादा वक्त नहीं लगा. इस जीत के साथ केकेआर अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है वहीं मुंबई हार के बाद छठे स्थान पर लुढ़क गई है.

    केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मुंबई को कप्तान रोहित शर्मा और डीकॉक ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की. रोहित शर्मा 10वें ओवर में सुनील नरेन की गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हुए. नरेन ने आईपीएल में 9वीं बार रोहित शर्मा को पैवेलियन की राह दिखाई. इससे पहले रोहित शर्मा ने कोलकाता के खिलाफ अपने 1000 रन पूरे किये. किसी एक टीम के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले वो पहले आईपीएल खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद मुंबई का रन रेट गिर गया और कोलकाता के गेंदबाजों ने सूर्यकुमार यादव और डीकॉक को तेजी से रन नहीं बनाने दिये. सूर्यकुमार महज 5 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया. इसके बाद डीकॉक ने अर्धशतक लगाया लेकिन वो भी 55 के निजी स्कोर पर कृष्णा के शिकार हो गए. इसके बाद पोलार्ड ने 21 रन बनाकर मुंबई को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की लेकिन आखिरी ओवर में उनके रन आउट होने से स्कोर 155 तक पहुंच पाया. केकेआर के लिए लोकी फर्गुसन और प्रसिद्ध कृष्णा को 2-2 विकेट मिले. सुनील नरेन ने 1 विकेट लिया.

    मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, सौरभ तिवारी, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

    कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन- वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, ऑयन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लोकी फर्गुसन, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा.

    विज्ञापन

    विज्ञापन