Home /News /sports /

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : मुंबई की टीम में शामिल 4 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : मुंबई की टीम में शामिल 4 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

सरफराज खान के साथ 3 खिलाड़ी और कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. (Sarfaraz Khan/Instagram)

सरफराज खान के साथ 3 खिलाड़ी और कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. (Sarfaraz Khan/Instagram)

मुंबई की सीनियर टीम सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (SMAT) खेलने से पहले कोविड -19 वायरस की चपेट में आ गई है. टीम के चार खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए रवाना होने से कुछ घंटे पहले ही टीम से अपना नाम वापस लेना पड़ा है. मुंबई एयरपोर्ट पर सरफराज खान, प्रशांत सोलंकी, शम्स मुलानी और साईराज पाटिल को कोविड पॉजिटिव पाया गया. चारों को घर भेज दिया गया और सात दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहने को कहा गया है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के लिए मुंबई की टीम (Mumbai Team) में शामिल चार खिलाड़ियों को कोविड-19 (Covid-19) के लिए पॉजिटिव पाया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, उनके स्थान पर नए खिलाड़ियों का चयन कर दिया गया है. टीम के चार खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए रवाना होने से कुछ घंटे पहले ही टीम से अपना नाम वापस लेना पड़ा है.  मुंबई एयरपोर्ट पर सरफराज खान (Sarfaraz Khan), प्रशांत सोलंकी (Prashant Solanki), शम्स मुलानी (Shams Mulani) और साईराज पाटिल (Sairaj Patil ) को कोविड पॉजिटिव पाया गया था.

    इन चारों कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों को घर भेज दिया गया और सात दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहने को कहा गया है. मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) के अधिकारियों ने कहा है कि प्रतिस्थापन जल्द ही भेजे जाएंगे. अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम बुधवार (27 अक्टूबर) सुबह गुवाहाटी जा रही थी, जब खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए.

    शोएब अख्तर से LIVE शो में बाहर जाने के लिए कहा गया, पूर्व बॉलर ने अपमान के बाद दिया इस्तीफा- VIDEO

    मुंबई को चार नवंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए ग्रुप बी में रखा गया है और वह अपने लीग मैच गुवाहाटी में खेलेगा. उसका पहला मैच कर्नाटक से होगा. मुंबई को एलीट बी ग्रुप में कर्नाटक, बंगाल, बड़ौदा, छत्तीसगढ़ और सर्विसेज के साथ रखा गया है.

    सूत्रों ने कहा, ”हम (चारों नए लाड़ियों का) रैपिड आरटी-पीसीआर परीक्षण करवा रहे हैं तथा उनकी रिपोर्ट जल्द आ जाएगी, जिसके बाद ही वे टीम से जुड़ेंगे. हम टीम के अन्य सदस्यों का भी आरटी-पीसीआर परीक्षण करवा रहे हैं.” इस घटना ने एमसीए में आक्रोश पैदा कर दिया है, जो पहले से ही आंतरिक कलह में फंस हुआ है. बायो बबल मानकों पर सवाल उठाए गए हैं, जहां खिलाड़ी अभ्यास कर रहे हैं. हाल ही में शहर के कमांडो ट्रेनिंग सेंटर में खिलाड़ियों को क्यों ले जाया गया, इस पर भी सवाल उठ रहे हैं.

    नई IPL Team को लेकर विवाद बढ़ा, BCCI पर निशाना, क्या सट्टेबाजी करने वाली कंपनियां भी खरीद सकती हैं IPL टीमें?

    बता दें कि सभी खिलाड़ी हाल के दिनों में वानखेड़े में अभ्यास कर रहे हैं और उनके निर्धारित प्रस्थान से एक दिन पहले मंगलवार को भी ऐसा ही किया गया था. एमसीए अधिकारी ने कहा, ”यही इस समय की सच्चाई है. सर्वोत्तम संभव उपाय करने के बाद भी हम कोविड से नहीं बच सकते. अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण एक दिन पहले किया गया था और खिलाड़ियों से कहा गया था कि यदि उनमें से कोई भी सकारात्मक है तो वे हवाई अड्डे पर न जाएं, लेकिन वे फिर भी गए. रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया.” उन्होंने आगे कहा, ”चयनकर्ताओं को सूचित कर दिया गया है और वे प्रतिस्थापन का चयन करेंगे.”

    सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 4 नवंबर से गुवाहाटी के अलावा लखनऊ, बड़ौदा, दिल्ली, विजयवाड़ा और हरियाणा में शुरू हो रहा है, लेकिन खिलाड़ियों को पांच-दिवसीय प्री-टूर्नामेंट क्वारंटीन से गुजरने के लिए एक सप्ताह पहले रिपोर्ट करना है.

    Tags: COVID 19, Cricket news, Mumbai, Sarfaraz Khan, Syed Mushtaq Ali Trophy

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर